भागवत प्रसाद मेमोरियल कॉलेज में बैंकिंग जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

भागवत प्रसाद मेमोरियल अकैडमी एवं इंटर कॉलेज में मंगलवार को पंजाब नेशनल बैंक और आर्यावर्त बैंक के संयुक्त तत्वावधान...

भागवत प्रसाद मेमोरियल कॉलेज में बैंकिंग जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

बाँदा। भागवत प्रसाद मेमोरियल अकैडमी एवं इंटर कॉलेज में मंगलवार को पंजाब नेशनल बैंक और आर्यावर्त बैंक के संयुक्त तत्वावधान में बैंकिंग जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पंजाब नेशनल बैंक से आर. के.अवस्थी (वरिष्ठ प्रबंधक), आर्यावर्त बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय से सुसौम्य यादव (वरिष्ठ प्रबंधक) और अभिषेक श्रीवास्तव (प्रबंधक) तथा पूर्व आर्यावर्त बैंक प्रबंधक राम लखन कुशवाहा जी उपस्थित थे।

इस कैरियर काउंसलिंग सेमिनार में भागवत प्रसाद मेमोरियल अकैडमी और इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं को बैंकिंग सुविधाओं और उनसे होने वाले लाभों के बारे में जानकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि बैंक में जॉब कैसे प्राप्त की जा सकती है, बैंक की तैयारी के लिए कौन-कौन से उपाय अपनाए जा सकते हैं, और बैंकिंग सेवाओं से जुड़ी धोखाधड़ी से कैसे बचा जा सकता है। विशेष रूप से, ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने के लिए ओटीपी और खाता संख्या को किसी के साथ साझा न करने की हिदायत दी गई।

कार्यक्रम के दौरान विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया, जिसमें छात्रों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। कार्यक्रम का संचालन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह ने किया, और अंत में विद्यालय में आए हुए सभी अतिथियों का आभार भागवत प्रसाद मेमोरियल अकैडमी के प्रधानाचार्य शिवेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने व्यक्त किया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0