बांदाःविद्युत विभाग के संविदा कर्मियों द्वारा अवैध वसूली से लोग भड़के, दी आंदोलन की चेतावनी

बिजली कर्मचारियों द्वारा बिना किसी सूचना के घरों में कूद फांद कर घुस जाने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। शहर के...

बांदाःविद्युत विभाग के संविदा कर्मियों द्वारा अवैध वसूली से लोग भड़के, दी आंदोलन की चेतावनी

बिजली कर्मचारियों द्वारा बिना किसी सूचना के घरों में कूद फांद कर घुस जाने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। शहर के खांईपार मोहल्ला निवासी सैकड़ों लोगों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करके विद्युत कर्मचारियों पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं। साथ ही महिलाओं ने कहा कि पुरुषों की गैरमौजूदगी में घरों में घुसकर कर्मचारी अभद्रता करते हैं। इस मामले में सिटी मजिस्ट्रेट ने जांच का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें - अतर्रा व रागौल, हमीरपुर सहित बदलेगा मंडल के 30 रेलवे स्टेशनों का नजारा

समाजवादी पार्टी के नेता हसनुद्दीन सिद्धीकी ने बताया कि जिन लोगों के का किसी तरह का बकाया नहीं है। बिल बराबर जमा कर रहे हैं उनके घरों में भी बिजली विभाग के कर्मचारी घुसकर अभद्रता करते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जिनके घरों में मीटर नहीं लगे हैं और विभाग द्वारा कनेक्शन दिए गए हैं। मीटर लगाने के लिए आवेदन करने पर विभाग द्वारा मीटर न होने की बात कहीं जा रही है वहीं दूसरी ओर जिनके घरों में मीटर नहीं लगे हैं उनसे 4000 रुपए लेकर मीटर लगाने की बात की जा रही है। उन्होंने कहा कि हम अवैध वसूली किसी कीमत में नहीं होने देंगे और अगर कर्मचारी बिना किसी सूचना के पुरुषों की गैरमौजूदगी में घरों घुसते हैं तो यह हम सब बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसके लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे धरना प्रदर्शन भी करेंगे।

यह भी पढ़ें - झांसी मानिकपुर, खैरार भीमसेन रेलखंड को 550 करोड़ आवंटित, अब दोहरीकरण में आएगी रफ्तार

इसी तरह प्रदर्शन के दौरान मौजूद महिलाओं ने भी बताया कि बिजली के कर्मचारी पुरुषों की गैरमौजूदगी में घरों में घुसते हैं। कभी-कभी तो दरवाजा बंद होने पर सीढ़ी लगाकर घुस जाते हैं। इस बारे में हमने विरोध किया और कहा कि हमारे पति को आ जाने दीजिए तब घर के अंदर आए लेकिन विभाग के कर्मचारी जबरन घरों में घुसते हैं। महिला ने बताया कि जिनके घरों में दो दो बार जांच हो चुकी है उनके घरों में भी बराबर छापेमारी करके लोगों में दहशत फैलाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब अवैध वसूली के लिए किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - सीमा पटनहा सिंह को सामाजिक कार्यों और महिला सशक्तिकरण के लिए किया गया सम्मानित


इसी तरह एक भुक्तभोगी ने बताया कि मेरे घर में मीटर नहीं लगा है। इस पर एसडीओ द्वारा मीटर न होने पर भी बिल जमा करने के निर्देश दिए गए थे। हम बराबर बिल जमा कर रहे हैं। अभी तक विभाग द्वारा मीटर नहीं लगाया गया। उसके बाद भी घर में बराबर छापेमारी की जा रही है। अब तक 3 बार हमारे घर में घुसकर विद्युत कर्मचारियों ने छापेमारी की है। जबकि उन्हें कोई ऐसा मामला नहीं मिला जिससे यह साबित होता हो कि हम बिजली चोरी कर रहे हैं। फिर भी अनावश्यक परेशान किया जा रहा है। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट में जांच का आश्वासन दिया है।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0