लापरवाह और बूथ पर अनुपस्थित रहने वाले बीएलओ होंगे सस्पेंड

विधानसभा निर्वाचन-2022 को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं पारदर्शीं ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सभी निर्वाचन सम्बन्धी कार्यों को निर्धारित..

लापरवाह और बूथ पर अनुपस्थित रहने वाले बीएलओ होंगे सस्पेंड

विधानसभा निर्वाचन-2022 को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं पारदर्शीं ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सभी निर्वाचन सम्बन्धी कार्यों को निर्धारित समय पर पूर्ण करें और प्रतिदिन निर्वाचन सम्बन्धी कार्यों की समीक्षा की जाये। यह बात जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने गुरुवार को विकास भवन सभागार में राजनीतिक दलों के पदाधिकारी एवं अधिकारियों की बैठक में व्यक्त किये।

यह भी पढ़ें - प्रदेश के विधानसभा चुनाव में यह बनेगा मुद्दा, प्रधानमंत्री बीजेपी को दे गए मंत्र

उन्होंने कहा कि लापरवाह और बूथ पर अनुपस्थित रहने वाले बीएलओ को सस्पेंड करने की कार्रवाई अमल लाई जायेगी। उन्होंने कहा कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान-2022 के दौरान जेन्डर रेसियो को सुधारने के लिए जिन महिला मतदाताओं के नाम निर्वाचक नामावली में नही हैं, उनके नाम जुड़वाये जायें। इसके साथ ही दिव्यांग मतदाताओं के नाम भी प्राथमिकता पर मतदाता सूची में जोड़े जायें।

उन्होंने उपस्थित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी आव्हान किया कि जेंडर रेशियो में सुधार लाए जाने के लिए अधिक से अधिक पात्र महिलाओं को मतदाता सूची में शामिल कराएं तथा जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की हो रही है उन्हें उन्हें भी मतदाता सूची में शामिल किया जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि 18 से 19 आयु वर्ग के युवा मतदाताओं की संख्या बढाने पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। जेन्डर गैप का बूथवार विश्लेषण करके प्रभावी रणनीति बनाकर कार्य किया जाये।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड में भाजपा की उम्मीदों को और बुलंद करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी मतदान केन्द्रों पर आवश्यक मूलभूत सुविधायें कराई जायें तथा यदि किसी मतदान केन्द्र अभी कोई कमी है तो उसे ठीक करा लिया जाये। उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत से अधिक मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था कराई जाये। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि अब मतदाता पहचान पत्र स्पीड पोस्ट के माध्यम से ही भेजे जायेंगे।

उन्होंने कहा कि चुनाव में धनबल के प्रयोग को नियंत्रित करने के व्यय निगरानी व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये जायें। बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय पांडेय,अपर जिलाधिकारी ए के सिंह, अपर जिलाधिकारी श्रीमती श्यामलता आनंद, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि एसएस बघेल भाजापा, रोहित गोठनकर भाजपा, बाल कृष्ण यादव समाजवादी पार्टी, लक्ष्मी नारायण गुप्ता कांग्रेस एवं शिरोमणि सिंह राजपूत सहित विधानसभा क्षेत्रों के सहायक निर्वाचन अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की धरती झाँसी पर सेना ने दिखाया कमाल, आप भी देखिये ये अद्भुत दृश्य

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1