जिले में 220 अभ्यर्थियों को बाँटे गये नियुक्ति पत्र, अभ्यर्थियों में खुशी की लहर

निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्र्रिया के माध्यम से मुख्यमंत्री जी के नेत्रत्व में प्रदेश में आज 31277 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण किये गए..

 जिले में 220 अभ्यर्थियों को बाँटे गये नियुक्ति पत्र, अभ्यर्थियों में खुशी की लहर

निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्र्रिया के माध्यम से मुख्यमंत्री जी के नेत्रत्व में प्रदेश में आज 31277 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण किये गए जिसकी कडी में आज जनपद बांदा में बेसिक शिक्षा में 220 नव नियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण समारोह  प्रेक्षाग्रह राजकीय मेडिकल काॅलेज बांदा में सम्पन्न हुआ जिसमें मुख्य अतिथि  राज्यमंत्री कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान उ.प्र./जनपद के प्र्रभारी मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने जिले में 220 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बाँटे।

इस मौके पर प्रभारी मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने कहा कि शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण आज वास्तव में  योगी आदित्य नाथ जी के नेतृत्व में हो रही है। विगत कई वर्षों से सभी नव नियुक्त शिक्षक इस दिन का इंतजार कर रहे थे आज हम सभी को हार्दिक शुभकामनायें देते हैं। उन्होंने कहा कि कई बार परिस्थितियां विपरीत उत्पन्न हुई है जिसका निराकरण भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किया है और ज्यादा से ज्यादा नौकरियां भी दी गयी हैं। मैं अपने आपको को बहुत भाग्यशाली समझता हूॅ कि आज जनपद बांदा में नियुक्ति पत्र वितरण करने का अवसर मिला है।

ह भी पढ़ें - नवरात्रि 2020 : नवरात्रि का हर दिन है खास, शुभ मुहूर्त और विधि, यहां जानें

सांसद बांदा-चित्रकूट आर.के.सिंह पटेल ने कहा कि इस तरह का आयोजन पहली बार हमारी योगी सरकार ने किया है। उन्होंने निवेदन पूर्वक शिक्षकों से आग्रह किया कि जहां बैठना मुश्किल था वहां आज कायाकल्प के माध्यम से  प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी ने किया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद जी ने कहा कि एक लम्बे संघर्ष के बाद आज आप लोंगो को और पूरी पारिदर्शिता दिखाते हुए जिस क्षेत्र में जो योग्यता रखता है उसे यह मुकाम हासिल हुआ है। 

मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में सभी मुश्किलों का समाधान करते हुए आज  मुख्यमंत्री जी का सम्बोधन आज वीडियो कान्फे्रन्सिंग के माध्यम से सुना गया और जनपद के एक शिक्षक से  मुख्यमंत्री जी ने बात भी की। जिलाधिकारी बांदा  आनन्द कुमार सिंह ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए विशेष रूप से हर्ष का दिन है क्योंकि जो नियुक्ति पत्र आप लोंगो को दिया जा रहा है। विधायक नरैनी  राजकरन कबीर ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आज आपके लिए यह एैतिहासिक दिन है। 

ह भी पढ़ें - बालिकाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मार्शल आर्ट शिविर शुरू 

विधायक तिन्दवारी  ब्रजेश प्रजापति ने कहा कि शिक्षकों का महत्व देश के निर्माण में अहम योगदान देने वाला है क्योंकि गुरू के बिना ज्ञान नही प्राप्त होता। विधायक बबेरू श्री चन्द्रपाल कुशवाहा ने अपने सम्बोधन में कहा कि मोदी और योगी सरकार शिक्षा पर बहुत जोर दे रही है इसीलिए प्राइमरी हमारी जड होती है उसे मजबूत करने की जरूरत है क्योंकि गुरू के महत्व को भगवान का दर्जा दिया गया है इसीलिए भगवान रूपी दर्जे का ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों को पालन करें और बच्चों का भविष्य संवारें।

विधायक सदर प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि आज उ.प्र. सरकार द्वारा 31277 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण  मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के अनुसार किया जा रहा है। निःसन्देह आज का दिन आप सबके लिए गौरव भरा दिन है और भारत के नवनिर्माण में अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं शिक्षक। अन्धकार से प्रकाश की ओर ले जाने में बहुत बडा योगदान होगा। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0