अंशु दीक्षित ने पुलिस पर भी फायरिंग की, तब पुलिस ने मार गिराया- एसपी अंकित मित्तल

पुलिस अधीक्षक चित्रकूट अंकित मित्तल ने पत्रकारों से बताया कि अंशु दीक्षित ने दो बंदियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी और..

अंशु दीक्षित ने पुलिस पर भी फायरिंग की, तब पुलिस ने मार गिराया- एसपी अंकित मित्तल
चित्रकूट जेल

पुलिस अधीक्षक चित्रकूट अंकित मित्तल ने पत्रकारों से बताया कि अंशु दीक्षित ने दो बंदियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी और दो लोगों को बंधक बना रखा था जिन्हें छुड़ाने के लिए पुलिस ने दबाव बनाया तो उसने पुलिस पर ही फायरिंग कर दी. जिससे आत्म रक्षार्थ पुलिस द्वारा चलाई गई गोली में अंशु दीक्षित भी मारा गया।

उन्होंने बताया कि आज सवेरे लगभग 9:30 बजे जेल अधीक्षक द्वारा सूचना दी गई कि एक बंदी ने अपनी पिस्टल से दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है और दो लोगों को बंधक बना रखा है। इस सूचना के मिलते ही भारी पुलिस बल के साथ मैं और जिलाधिकारी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें - जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की दिल की धड़कनें भी बढ़ गई

उस समय अंशु दीक्षित हाथ में पिस्टल लेकर बंधक बनाए बंदियों को धमका रहा था ,तब पुलिस ने बंधक बनाए गए बंदियों को छोड़ने के लिए कहा  लेकिन वह उल्टा पुलिस पर ही फायरिंग करने लगा। जिससे पुलिस बल ने आत्मरक्षा में गोली चलाई और इस गोलीबारी में अंशु दीक्षित भी मारा गया।बाद में जो मारे गए उनमें से एक मुकीम काला की पहचान हुई जिस पर 65 मुकदमे दर्ज हैं ,जो शामली जिले का रहने वाला है।

दूसरा अभियुक्त मेराज यह बनारस का रहने वाला है।इस पर तीन मुकदमे दर्ज हैं शेष इसकी अपराधिक हिस्ट्री पता की जा रही है। वही 2 बंदियों को मारने वाला और बाद में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए तीसरे व्यक्ति की पहचान अंशु दीक्षित के रूप में हुई जो सीतापुर जिले का रहने वाला है और सुल्तानपुर से ट्रांसफर होकर आया था।

इस पर हत्या के प्रयास और रंगदारी के 8 मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि इस घटना कि मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं।जब उनसे पूछा गया कि जेल में पिस्टल कहां से आया और पिस्टल बरामद हुआ कि नहीं इस बारे में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जेल के अंदर मामले की जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें - कौन है मुकीम काला, जो चित्रकूट जेल के अन्दर मारा गया

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1