पीएफआई से जुड़े लोगों की तलाश में लखनऊ समेत कई जिलों में एटीएस का छापा

लखनऊ, 27 सितम्बर राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए), यूपी एटीएस के अलावा स्थानीय पुलिस उत्तर प्रदेश में पॉपुलर

पीएफआई से जुड़े लोगों की तलाश में लखनऊ समेत कई जिलों में एटीएस का छापा
फाइल फोटो

लखनऊ, 27 सितम्बर राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए), यूपी एटीएस के अलावा स्थानीय पुलिस उत्तर प्रदेश में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े लोगों पर शिकंजा कस रही है। इसी क्रम में मंगलवार को भी यूपी एटीएस ने स्थानीय पुलिस के साथ प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी की है।

पीएफआई के खिलाफ देश के सात से अधिक राज्यों में जांच एजेंसी ने स्थानीय पुलिस के साथ छापेमारी की है। इसी कड़ी में यूपी एसटीएफ के साथ यूपी एटीएस ने सयुंक्त अभियान चलाकर कई जिलों में छापेमारी करते हुए संदिग्धों को उठाया है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि कितने लोग हिरासत में लिए गए हैं। लेकिन सूत्रों से यह जानकारी मिल रही है कि राज्य भर में छापेमारी में कई पीएफआई नेताओं या उनसे जुडे़ लोगों को हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें - बुन्देली विरासत : वेदों में दर्ज है तपोभूमि बाँदा

इसमें लखनऊ से सात और बुलंदहशहर के दो सदस्य भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। सूत्रों की मानें तो इन लोगों के पास से मिले मोबाइल और दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। इनसे पूछताछ भी की जा रही है। कार्रवाई को लेकर अभी तक किसी का अधिकारिक बयान नहीं आया है।

यह भी पढ़ें -  देश की अकेली नदी जो सात पहाड़ों का सीना चीर कर बहती है

इस मामले में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का बयान आया है। उन्होंने कहा कि यूपी में सक्रिय पीएफआई के नेटवर्क को पूरी तरह से धवस्त किया जा रहा है। किसी भी स्थिति में हम प्रदेश में गैर कानूनी गतिविधियों को अनुमति नहीं देंगे। पूरे प्रदेश में सतर्कता बढ़ा दी गई है। लोग सर्विलांस पर हैं।

उल्लेखनीय है कि टेरर फंडिंग पर शिकंजा कसने के लिए एनआईए ने देश भर में छापेमारी की थी। इस कार्रवाई में देश के कई राज्यों से 106 से अधिक पीएफआई के सदस्यों को हिरासत में लिया गया था।

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0