एडीएम ने निरीक्षण कर नालों की परखी गुणवत्ता

तुलसी जन्मस्थली राजापुर के विकास के लिए  केंद्र सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय राजमार्ग 731 ए व 731 एजी के...

एडीएम ने निरीक्षण कर नालों की परखी गुणवत्ता

कस्बे की नालियों की सफाई न होने पर जताई नाराजगी

राजापुर (चित्रकूट)। तुलसी जन्मस्थली राजापुर के विकास के लिए  केंद्र सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय राजमार्ग 731 ए व 731 एजी के ठेकेदार द्वारा बनाएं गए नाले की गुणवत्ता एवं पानी की निकासी की जांच करने के लिए अपर जिलाधिकारी उमेशचन्द्र निगम व एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद चौरसिया, उपजिलाधिकारी राजापुर प्रमोद झा की सयुक्त टीम ने स्थलीय निरीक्षण किया। कस्बे में बजबजाती नालियों को देख नाराजगी जताई। अधिशासी अधिकारी बीएन कुशवाहा को नोटिस देने की बात कही हैं।

बताते चले कि कस्बे में कर्वी बाईपास से लेकर गइला मोड़ तक एनएच के ठेकेदार के द्वारा नाले का निर्माण कराया गया है। नाले के समाप्ति बिंदु पर आउटलेट का निर्धारण नहीं किया गया हैं। जिस पर अपर जिलाधिकारी उमेशचन्द्र निगम ने कहा कि आउटलेट समाप्ति बिंदु का निर्धारण नगर पंचायत राजापुर के द्वारा कराया जाना चाहिए। कस्बे के अन्दर आधे अधूरे बने नाले को पूर्ण कराने के लिए अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रयागराज एनएच को बरसात के पहले पूर्ण कराने के लिए निर्देशित किया गया हैं और उपजिलाधिकारी राजापुर को कहा गया हैं कि कस्बे के अन्दर बरसात के पहले समय समय पर निरीक्षण करते हुए रिपोर्ट प्रेषित करें जिससे उत्तर प्रदेश सरकार को अवगत कराया जा सके।

राजापुर कस्बे के अन्दर बने सात नालों व कस्बे के यमुना रोड, मानस मन्दिर रोड के नालियों की दुर्दशा को देखते हुए अपर जिलाधिकारी भड़क उठे और अधिशासी अधिकारी बीएन कुशवाहा को साफ सफाई न कराए जाने पर कारण बताओ नोटिस तीन दिन के अन्दर निर्गत कराने की बात कही है। निरीक्षण के समय अध्यक्ष नगर पंचायत राजापुर संजीव मिश्रा ने बताया कि नगर में साफ सफाई कराने के लिए बरसात के पहले एक महा अभियान चलाया जाएगा जिससे जल निकासी में आम जन मानस को कोई दिक्कत न पैदा हो तथा एन एच के ठेकेदार को कई बार मौखिक व पत्राचार के माध्यम से आधे अधूरे पड़े नालों के निर्माण के लिए कहा गया था लेकिन आज तक कोई भी कार्य प्रगति पर नही है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0