इस एक्सप्रेस ट्रेन में 30 अक्टूबर से लगेंगे एसी थर्ड इकोनॉमी कोच, सफर पहले की अपेक्षा होगा सस्ता

रेलवे प्रशासन पुष्पक एक्सप्रेस में 30 अक्टूबर से 83 सीटों वाले एसी थर्ड इकोनॉमी क्लास के दो कोच लगाएगा। इससे यात्रियों का सफर पहले की अपेक्षा और सस्ता हो जाएगा...

इस एक्सप्रेस ट्रेन में 30 अक्टूबर से लगेंगे एसी थर्ड इकोनॉमी कोच, सफर पहले की अपेक्षा होगा सस्ता
एसी थर्ड इकोनॉमी कोच

रेलवे प्रशासन पुष्पक एक्सप्रेस में 30 अक्टूबर से 83 सीटों वाले एसी थर्ड इकोनॉमी क्लास के दो कोच लगाएगा। इससे यात्रियों का सफर पहले की अपेक्षा और सस्ता हो जाएगा।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, लखनऊ से मुम्बई के बीच चलने वाली पुष्पक एक्सप्रेस में दीपावली से पहले एसी थर्ड इकोनॉमी क्लास की दो बोगियां लगने लगेंगी।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नहीं उतारेंगे उम्मीदवार : राजा भैया

पुष्पक एक्सप्रेस में मुम्बई से 30 अक्टूबर से एसी थर्ड इकोनॉमी क्लास की दो बोगियां लगाई जाएंगी, जबकि लखनऊ जंक्शन से एक नवम्बर से एसी थर्ड इकोनॉमी क्लास की दो बोगियां लगाई जाएंगी। इससे यात्रियों का सफर पहले की अपेक्षा और सस्ता हो जाएगा।

रेलवे ने लखनऊ से मुम्बई तक एसी थर्ड इकोनाॅमी का किराया 1560 रुपये तय किया है, जबकि इसी ट्रेन में एसी थर्ड क्लास का किराया 1665 रुपये है। एसी थर्ड इकोनाॅमी में 83 सीटें होंगी, जबकि सामान्य एसी थर्ड क्लास की बोगी में 72 सीटें होती हैं।

यह भी पढ़ें - पीएम आवास योजना : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को 05.51 लाख लाभार्थियों को बांटेंगे चाभी

एसी थर्ड इकोनाॅमी क्लास में लखनऊ से भोपाल तक किराया 890 रुपये होगा, जबकि एसी थर्ड का किराया 965 रुपये तय किया गया है। पुष्पक एक्सप्रेस में लखनऊ जंक्शन से नासिक का एसी थर्ड इकोनाॅमी का किराया 1375 रुपये होगा।

हालांकि इसी ट्रेन में एसी थर्ड में सफर करने वाले यात्रियों का किराया 1470 रुपये होगा। रेलवे ने लखनऊ से झांसी तक के सफर के लिए दोनों ही क्लास का किराया एक समान 555 रुपये रखा है। किराए में बदलाव ललितपुर स्टेशन से होगा।

यह भी पढ़ें - स्कूल खुलने से पूर्व बीएसए ने खुद लगाया झाड़ू

सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम (क्रिस) ने पुष्पक एक्सप्रेस की एसी थर्ड इकोनाॅमी बोगी के रिजर्वेशन की फीडिंग कर दी है। यात्री एडवांस रिजर्वेशन कराते समय अब एसी थर्ड इकोनाॅमी का विकल्प चुन सकते हैं। इस क्लास में यात्रा के लिए कोड 3ई होगा।

यह भी पढ़ें - उप्र : दो लाख शहरी लोगों को मिली छत, झोपड़ी से मिली निजात

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0