उप्र : दो लाख शहरी लोगों को मिली छत, झोपड़ी से मिली निजात

घर हर आम आदमी का सपना होता है। शहरों में मेहनतकश इंसान दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर लेता है.....

उप्र : दो लाख शहरी लोगों को मिली छत, झोपड़ी से मिली निजात

  • प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की साफ सुथरी नीति से योजना ने भरी नई उड़ा

घर हर आम आदमी का सपना होता है। शहरों में मेहनतकश इंसान दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर लेता है, लेकिन सकून की नींद के लिए चार गज की छत उपलब्ध नहीं करा पाता है। लेकिन मोदी सरकार की ''सबका साथ सबका विकास'' नीति ने यूपी के दो लाख से अधिक शहरियों को यूपी में छत मुहैया कराया है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की साफ सुथरी शासन व्यवस्था ने इसे नया आयाम दिया है।

  •  झोपड़ी में बसर करने वाले 21 लोगों को मयस्सर हुआ अपने घर का सपना

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना शहरी के तहत 2 लाख 853 लाभार्थियों के बैंक खाते में आवास निर्माण के लिए 1341.17 करोड़ रुपये ऑनलाइन हस्तांतरण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। उन्होंने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से संवाद भी किया।

यह भी पढ़ें - यूपी सरकार को बदनाम करने के लिए नकली दारोगा बन युवक को पीटा, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश भारत सरकार के हाउसिंग फॉर ऑल के लक्ष्य की ओर एक मजबूत कदम कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में यूपी के 2 लाख 853 लाभार्थियों को फायदा पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से लाभार्थियों से सीधा संवाद किया एवं इसी के साथ पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से बातचीत भी किया।

जिलाधिकारी कार्यालय के सभागार में विधायक रविन्द्र नाथ त्रिपाठी, विधायक औराई दीनानाथ भाष्कर के साथ जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के गयारह और एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के दस लाभार्थियों को प्रमाण पत्र आवंटित किया। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के के तहत जनपद में प्रथम किस्त के रुप 1689 लाभार्थियों, तथा द्वितीय किस्त के 2617 लाभार्थियों, एवं तृतीय किस्त के 2231 लाभार्थियों के खाते में प्रधानमंत्री के किस्त हस्तान्तरित की गयी।

यह भी पढ़ें - उप्र: साढ़े चार वर्षो में 40 लाख गरीबों को दिए गए आवास - योगी आदित्यनाथ

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने प्रधानमंत्री आवास योजना एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर बधाई दी। अपर जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्र एवं डूडा अधिकारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0