बांदा के 80 हजार गरीब परिवारों को दिये जायेंगे निःशुल्क गैस कनेक्शन

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना-2 का शुभारम्भ करने के बाद मुख्यमंत्री उप्र योगी आदित्य नाथ ने जनपद की महिला लाभार्थी..

बांदा के 80 हजार गरीब परिवारों को दिये जायेंगे निःशुल्क गैस कनेक्शन
बांदा के 80 हजार गरीब परिवारों निःशुल्क गैस..

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना-2 का शुभारम्भ करने के बाद मुख्यमंत्री उप्र योगी आदित्य नाथ ने जनपद की महिला लाभार्थी प्रीती साहू व साफिया से वर्चुवल संवाद किया।  उन्होंने महिला लाभार्थी प्रीती साहू व साफिया से पूछा कि पहले वे कैसे खाना बनाती थीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत निःशुल्क गैस कनेक्शन प्राप्त होने से जहां उन्हें खाना बनाने से सहूलियत होगी तथा इसकेे साथ ही उनके समय की बचत होगी जिससे वे दूसरा कार्य कर अपनी आमदनी बढा सकती हैं

यह भी पढ़ें - महिलाओं को विधिक जानकारी होना अति आवश्यक है : महिला आयोग

सांसद बांदा-चित्रकूट आर.के.सिंह पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने गरीब महिलाओं के दर्द को समझते हुए यह महत्वाकांक्षी योजना प्रारम्भ की है तथा उज्जवला योजना-2 के अन्तर्गत जनपद बांदा में 80 हजार निःशुल्क गैस कनेक्शन गरीब परिवारों को प्रदान किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने समाज के अन्तिम पायदान पर खडे व्यक्तियों को विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत लाभ प्रदान किया है

विधायक तिन्दवारी बृजेश कुमार प्रजापति ने कहा, माननीय प्रधानमंत्री जी ने महिलाओं की पीड़ा को समझते हुए यह योजना प्रारम्भ की है। हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री जी की प्रेरणा से सभी गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान किया जा रहा है। यह बहुत ही सराहनीय प्रयास है इसके लिए मैं प्रधानमंत्री जी व मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूँ।

tindwari vidhayak brajesh prajapati

जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील कुमार पटेल नेे इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि निःशुल्क गैस कनेक्शन प्राप्त होने से अब महिलाओं को धुयें से होने वाली बीमारियों से निजात मिलेगी। उन्होंने निःशुल्क गैस कनेक्शन मिलने वाली महिलाओं को बधाई दी।विधायक तिन्दवारी  बृजेश कुमार प्रजापति ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने महिलाओं की पीडा को समझते हुए यह योजना प्रारम्भ की है तथा प्रधानमंत्री  व मुख्यमंत्री  की प्रेरणा से सभी गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें - राज्य महिला आयोग सदस्य प्रभा गुप्ता ने मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन का किया वितरण

जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में  कहा कि रसोंई गैस कनेक्शन प्राप्त होने से महिलाओं का स्वास्थ्य सही रहेगा तथा उनके समय की भी बचत होगी। कार्यक्रम में 105 महिलाओं को सांसद, अध्यक्ष जिला पंचायत , विधायक तिन्दवारी तथा जिलाधिकारी ने निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किये।एएनओ आशीष मौर्य ने अपने सम्बोधन में बताया कि उज्जवला योजना के अन्तर्गत चूल्हा व पहला सिलेण्डर मुफ्त प्रदान किया जाता है।

कार्यक्रम का संचालन इन्द्रवीर सिंह ने किया। इस अवसर पर सहायक आयुक्त खाद्य राधारमण शुक्ला, उप निदेशक सूचना भूपेन्द्र यादव, जिला पूर्ति अधिकारी उबैदुर्रहमान, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी वी.के.शर्मा, तथा गैस ऐजेन्सियों के अधिकारी, जनप्रतिनिधि तथा महिला लाभार्थी उपस्थित रहीं।

यह भी पढ़ें - एक हफ्ते में एक ही स्थान पर, तीन बार चोरियों से क्षुब्ध व्यापारी एसपी से मिले

dm banda news

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1