लक्ष्य के अनुरूप शत प्रतिशत कराई जाए वसूली: निदेशक

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड आगरा के प्रबंध निदेशक अमित किशोर एवं जिलाधिकारी अभिषेक..

लक्ष्य के अनुरूप शत प्रतिशत कराई जाए वसूली: निदेशक
बैठक में निर्देश देते आला अफसर।

बोले, 24 घंटे बिजली आपूर्ति की बनाएं कार्य योजना 
-जर्जर तार, खंभा, ट्रांसफार्मर, क्षमता वृद्धि के लिए शासन को भेजें प्रस्ताव
-कृषि कार्य के लिए मुफ्त बिजली पर कार्य करने के दिए निर्देश 
चित्रकूट। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड आगरा के प्रबंध निदेशक अमित किशोर एवं जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द की उपस्थिति में विद्युत विभाग के विभिन्न कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

 प्रबंध निदेशक ने कहा कि राजस्व वसूली पर कहा कि माह के लक्ष्य के अनुरूप शत प्रतिशत वसूली कराई जाए। अवर अभियंताओं से कहा कि क्षेत्र में जर्जर तार, खंभा, ट्रांसफार्मर, क्षमता वृद्धि आदि विद्युत के जो कार्य कराए जाने हैं उसका भी प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजें। इस पर जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियंता विद्युत से कहा कि बैठक करें। कहा कि विद्युत वसूली कराएं।

यह भी पढ़ें- बुंदेलखंड के कलाकारों का धमाकेदार वीडियो सॉन्ग, '4 पेग' ने मचा दी धूम 

प्रबंध निदेशक ने एसडीएम, बीडीओ, बीएसए, डीआईओएस से कहा कि जनपद की आबादी के सापेक्ष आईटीआई, डिप्लोमा, डिग्री कॉलेज के विद्यार्थियों एवं एसएचजी की महिलाओं से हाउसहोल्ड सर्वे कराकर नए विद्युत संयोजन कराए जाएं। इसके लिए पारश्रमिक भी दें। चित्रकूट क्षेत्र में विद्युत 24 घंटे संचालित रहे इसके लिए भी कार्य योजना बनाएं। चित्रकूट धर्म नगरी है।

बाढ़ के दौरान क्षेत्र प्रभावित हो रहे हैं वहां की विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने के लिए भी प्रस्ताव बनाया जाए। शहर में विद्युत केबल के अंडर ग्राउंड के कार्य पर प्रगति न होने पर निदेशक टेक्निकल को निर्देश दिए कि दोनों अधिशासी अभियंताओं से जवाब तलब किया जाए। उन्होंने कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिए की मैन पावर बढ़ाकर कार्य को तेजी से कराएं।

उन्होंने अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिए इनके कार्यों की समीक्षा करें। 1912 में जो समस्याएं प्राप्त हो उन्हें शीघ्र निस्तारित करें। जल जीवन मिशन के अंतर्गत जो विद्युत कनेक्शन के कार्य अवशेष है उसे तत्काल कराएं। प्रबंध निदेशक ने जिलाधिकारी को जनपद में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित होने पर बधाई भी दी।

निदेशक टेक्निकल आगरा बीएम शर्मा ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि एक भी पावर ट्रांसफार्मर खराब नहीं होना चाहिए। इसके अलावा जो भी ट्रांसफार्मर खराब होते हैं उन्हें तत्काल बदलने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। ओवरलोड किसी भी ट्रांसफार्मर पर नहीं हो। अन्यथा संबंधित अवर अभियंताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। अंडर ग्राउंड विद्युत केबल प्रक्रिया में प्रगति कराई जाए।

जिन कनेक्शन धारकों को एक किलो व दो किलो वाट के कमर्शियल कनेक्शन दिया था उनके विद्युत बिल बकाया है तो उनका बिल जमा कराकर पीडी कराकर नया विद्युत संयोजन दिया जाए, क्योंकि शासन कृषि के क्षेत्र में किसानों को सिंचाई करने के लिए विद्युत निःशुल्क की गई है। मुख्य अभियंता कमर्शियल आगरा राम प्रकाश ने विद्युत अधिकारियों से कहा कि विद्युत व्यवस्था का सही संचालन कराया जाए।

यह भी पढ़ें- क्रूर हत्यारे ने प्रेमिका की हत्या कर कुकर में पकाया और कुत्तों को खिलाया, घर का मंजर देख पुलिस भी हैरान

पुलिस व प्रशासन से अपेक्षा है कि उपभोक्ता समय से विद्युत बिल जमा करें। जनपद में आबादी के अनुसार विद्युत संयोजन नहीं है। भारत सरकार की ओर से सौभाग्य योजना लागू की गई थी। जिसमें अभी भी संतृप्त नहीं हुआ है। जनपद में कुल कनेक्शन एक लाख 70 हजार हैं जो जनपद की आबादी के अनुसार विद्युत संयोजन नहीं है। जिन उपभोक्ताओं के विद्युत बिल बकाया है उसमें घोषणा पत्र ले और पैसा जमा कराकर नया विद्युत संयोजन दे। कोई भी उपभोक्ता दूसरे को बिजली नहीं दे सकता है।

जो परिवार अलग रह रहे हैं वह विद्युत संयोजन अवश्य कराएं। उपभोक्ता कनेक्शन लिया था और वह कभी बिल नहीं जमा किया है उसमें सभी अवर अभियंताओं को निर्देश दिए कि सही रीडिंग कर विद्युत बिल जमा कराएं। किसी उपभोक्ता के साथ अभद्रता नहीं होनी चाहिए। कहा कि एलएमबी-2 के जो विद्युत बिल बकाया है उनको शत प्रतिशत जमा कराएं। एलएमबी-6 के कार्यों को भी पूर्ण कराया जाए। नेवरपैड का जो लक्ष्य दिया गया है उसको भी पूरा करें।

मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर ने कहा कि जो विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए शासन से निर्देश दिए गए हैं उसी के अनुसार सभी विभाग मिलकर कार्य करेंगे। बैठक में मुख्य अभियंता विद्युत बांदा सुनील कपूर, उप जिलाधिकारी कर्वी राजबहादुर, मऊ नवदीप शुक्ला, राजापुर प्रमोद कुमार झा, मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लव प्रकाश यादव, अधीक्षण अभियंता विद्युत बृजेश कुमार, अधिशासी अभियंता शहर आरएस वर्मा, ग्रामीण केके वर्मा आदि संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता अवधेश राय हत्याकांड में बड़ा फैसला, ताउम्र जेल में रहेगा मुख्तार अंसारी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0