गिरफ्तारी या चाजर्शीट से पहले नहीं खत्म होगी वकीलों की हड़ताल 

अधिवक्ता पर जानलेवा हमला करने वाले अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जिला अधिवक्ता संघ के आवाहन पर पिछले 17 दिन से अधिवक्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं...

गिरफ्तारी या चाजर्शीट से पहले नहीं खत्म होगी वकीलों की हड़ताल 
Lawyers Strike, Banda

आज इस संबंध में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अवधेश गुप्ता खादीवाला ने स्पष्ट किया है कि जब तक अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होगी या न्यायालय में चार्जशीट दाखिल नहीं होगी, तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें : उपचुनाव के लिए मिर्ची बाबा तैयार

उन्होंने कहा कि 12 जून 2020 को अधिवक्ता अमित राज सिंह पर जानलेवा हमला हुआ था। जिसकी नामजद रिपोर्ट पीड़ित पक्ष की ओर से की गई थी। अभियुक्तों की गिरफ्तारी न होने पर जिला अधिवक्ता संघ बांदा ने 18 जून को हड़ताल की थी, परंतु अधिवक्ताओं की गिरफ्तारी नहीं हुई। तब जिला अधिवक्ता संघ ने 6 जुलाई से पुनः हड़ताल शुरू कर दी।इस दौरान प्रतिनिधिमंडल 7 जुलाई को अपर एसपी से मिला, 14 जुलाई को डीआईजी से मिला और अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई। हमारी मांग है कि या तो अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जाए या फिर न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी जाए ताकि न्यायिक प्रक्रिया के तहत अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई कराई जाए लेकिन पुलिस ने अभी तक अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं की। जिससे लगता है कि पुलिस जानबूझकर हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। ऐसी स्थिति में अधिवक्ता संघ हडताल वापस नहीं लेगा।

यह भी पढ़ें : मरीजों को स्वीकृत मीनू के अनुसार भोजन : प्रधानाचार्य

अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर शीघ्र ही मामले का पटाक्षेप करें।अगर मामले का पटाक्षेप नहीं होता तो जिला अधिवक्ता संघ द्वारा बनाई गई संघर्ष समिति आंदोलन और तेज करने पर विचार कर सकती है। प्रेस वार्ता के दौरान महामंत्री कैलाश सिंह गौतम भी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0