सावधान रहे, मनीट्रांसफर कराकर थमाए चूरन वाले नोट, पंजाब का जालसाल गिरफ्तार

मनी ट्रांसफर करवाकर दुकानदार को एक शातिर युवक ने चूरन वाले नोट थमा दिए। टप्पेबाजी की सूचना पर पहुंची थाना हरबंस मोहाल पुलिस..

सावधान रहे, मनीट्रांसफर कराकर थमाए चूरन वाले नोट, पंजाब का जालसाल गिरफ्तार
मनीट्रांसफर कराकर थमाए चूरन वाले नोट, पंजाब का जालसाल..

कानपुर,

मनी ट्रांसफर करवाकर दुकानदार को एक शातिर युवक ने चूरन वाले नोट थमा दिए। टप्पेबाजी की सूचना पर पहुंची थाना हरबंस मोहाल पुलिस ने शातिर युवक को दबोच लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से पास से 02 लाख 96 हजार रुपये के नकली नोट बरामद हुए। पकड़े गए अभियुक्त से पुलिस पूछताछ कर रही है कि उसके पास से इतनी भारी संख्या में नोट कहा से आये हैं।

यह भी पढ़ें - कुएं से पानी भरने के विवाद में चले लाठी-डंडे, सात घायल

घटनाक्रम के मुताबिक, हरबंश मोहाल स्थित अमूल टेली कंप्यूनिकेशन की दुकान पर पहुंचा था। उसने पंजाब के एक एसबीआई एकाउंट में एक लाख रुपये दुकानदार अभिषेक गुप्ता से ट्रांसफर कराए। उसके एवज में एक लाख रुपये की नकदी दुकानदार को दी। दुकानदार ने जब गिनती की तो पता चला कि ऊपर का पांच सौ और सबसे नीचे की सौ रुपये की नोट असली है, बाकी के नोट नकली है।

मामला पकड़ में आते ही पंजाब प्रांत का रहने वाला जालसाज मनप्रीत सिंह मौके से भागने लगा। दुकानदार ने तत्काल पुलिस को मामले की सूचना दी। कुछ ही देर में मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी मनप्रीत को गिरफ्तार कर लिया। जब उसकी तलाशी ली गई तो भारतीय चिल्ड्रेन बैंक के 2,96,000 रुपये के नोट मिले हैं। हरबंश मोहाल थाना पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया युवक पंजाब तरण-तारण का रहने वाला मनप्रती सिंह है। अभियुक्त के कब्जे से चिल्ड्रेन बैक के नकली नोट मिले हैं। अभियुक्त से पूछताछ करते हुए कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : प्राइमरी स्कूल की मासूम छात्राओं से दुराचार करने में शिक्षा मित्र गिरफ्तार

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1