बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी, विजय सिंह व बृजेश प्रजापति के बैरकों की तलाशी

बांदा की जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी सहित तीन पूर्व विधायकों के बैरकों की डीएम एसपी ने अचानक पहुंचकर तलाशी ली..

बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी, विजय सिंह व बृजेश प्रजापति के बैरकों की तलाशी

बांदा की जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी सहित तीन पूर्व विधायकों के बैरकों की डीएम एसपी ने अचानक पहुंचकर तलाशी ली। यह तलाशी अभियान कई घंटे तक चलता रहा। इस दौरान जेल में अफरातफरी का माहौल रहा। हालांकि बैरकों की सघन जांच के बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों को पूर्व विधायकों की बैरकों में कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है। उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा मुख्यालय में स्थित मंडल कारागार में इस समय तीन पूर्व विधायक बंद है। 

इनमें पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी, भाजपा के वरिष्ठ नेता ब्रह्मा द्विवेदी हत्याकांड के मुख्य आरोपी सपा के पूर्व विधायक विजय सिंह और खनिज अधिकारी से मारपीट कर धन उगाही के मामले में 2 दिन पहले जेल पहुंचे सपा के पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति शामिल हैं। एक साथ तीन विधायक विधायकों के जेल में बंद होने के कारण सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इनके बैरकों में कोई आपत्तिजनक वस्तु तो नहीं पूछ रही है और सुरक्षा में किसी तरह की लापरवाही तो नहीं बरती जा रही है।

यह भी पढ़ें - इंडियन इंस्टीट्यूट आफ पैकेजिंग शजर पत्थर की पैकेजिंग डिजाइन तैयार करेगी

इन आशंकाओं को दूर करने के लिए बुधवार को जिला अधिकारी अनुराग पटेल और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन दोपहर में अचानक जेल पहुंच गए। दोनों अधिकारियों ने बैरक खुलवाने के बाद एक तरफ से सभी बैरकों की तलाशी ली। खासकर मुख्तार अंसारी, बृजेश प्रजापति और विजय सिंह के बैरकों की बारीकी से जांच की गई। जांच के दौरान यहां लगे सीसीटीवी कैमरे भी चेक किए गए। जेल का निरीक्षण करने के बाद बाहर निकले जिलाधिकारी अनुराग पटेल में बताया कि जिले में बाढ़ के कारण हम लोग जेल का निरीक्षण नहीं कर पाए।

यह निरीक्षण हर माह किया जाता है। आज महीने की आखिरी तारीख है इसीलिए सभी बैरकों की तलाशी गई है। इस समय जेल में मुख्तार अंसारी के अलावा पूर्व विधायक विजय सिंह और बृजेश प्रजापति भी बंद है। जिससे इनके बैरको की सघनता से जांच की गई है। इसके अलावा पाकशाला मेडिकल, महिला बैरक की भी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान किसी बैरक में कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं पाई गई है, यह एक रूटीन चेकिंग थी।

यह भी पढ़ें - प्रयागराज डॉ अम्बेडकर एक्सप्रेस ट्रेन के समय में हुआ बदलाव, देखें नयी समय सारिणी

यह भी पढ़ें - समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति जेल भेजे गए

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2