राम के अस्तित्व को न मानने वालों को राम मंदिर पर सवाल का अधिकार नहीं : साध्वी

झाँसी में एक स्थानीय होटल में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शामिल होने आई केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बहुजन समाज पार्टी..

राम के अस्तित्व को न मानने वालों को राम मंदिर पर सवाल का अधिकार नहीं : साध्वी
साध्वी (Sadhvi)

झाँसी में एक स्थानीय होटल में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शामिल होने आई केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का नाम लिए बगैर ही तीखा हमला बोला। कहा कि राम या राममंदिर के अस्तित्व को नकारने वालों को किसी तरह का सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है।

यह भी पढ़ें - झाँसी : ग्रामीणों के समक्ष जीवामृत बनाने का प्रत्यक्ष प्रदर्शन

कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में साध्वी ने बसपा पर निशाना साधा। कहा कि राम मंदिर में आये पैसे व चंदे को लेकर बसपा बार-बार सवाल उठा रही है। इस पर तो बसपा को सवाल करने का अधिकार ही नहीं है। बसपा के लोग ही कहते थे कि राम जन्मे कहां हैं। वह तो राम को मानते हीं नहीं है। राम को मानने वालों को साम्प्रादायिक कहते थे, मनुवादी कहते थे।

राम पर प्रश्न उठाने का अधिकार उनका नहीं है। भारतीय जनता पार्टी, संघ या फिर विश्व हिंदू परिषद ने मेहनत की है। यह चंदा नहीं है यह समपर्ण निधि दी है। लोगों ने इसे अपनी स्वेच्छा से समर्पित किया है। मायावती की तरह नहीं कि तुम्हें इतना देना ही पड़ेगा। भारतीय जनता पार्टी कभी भी किसी पर गलत दबाब डालकर पैसा नहीं लेती है। राम मंदिर के लिए लोगों ने स्वेच्छा से समर्पण निधि दी है। इनको पूछने का कोई भी अधिकार नहीं है।

यह भी पढ़ें - झाँसी : अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग व पुलिस का सर्च ऑपरेशन

  • बसपा को यह शोभा नहीं देता

योगी शासन में ब्राह्मण समाज के हो रहे उत्पीड़न को लेकर बसपा द्वारा उठाये जा रहे सवालों के संबंध में जब पत्रकारों ने साध्वी से पूछा तो उन्होंने कहा कि बीएसपी को यह कहना शोभा नहीं देता है।

बीएसपी यदि अपना कार्यकाल उठाकर देखेगी तो एक ब्राह्मण ही नहीं हर समाज के व्यक्ति का जिस तरह से उत्पीड़न हुआ, यह किसी से छिपा नहीं है। उनके पास एक हथियार था उनके पास, एक्ट था, जिसके तहत न जाने कितने लोग पीड़ित हुए थे।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के कलाकारों को मिलेगा प्रदर्शन का मौका और सम्मान

  • कोरोना काल में कहां गायब हो गए थे सभी दल

साध्वी ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि आज चुनाव के समय मायावती, सतीश मिश्रा को अकेले मोहरा बनाकर समाज को तोड़ने का काम कर रही हैं। भारतीय जनता पार्टी समाज को जोड़ने का काम करती है। समाज जुड़ेगा, देश विकसित होगा, प्रदेश विकसित होगा। कोरोना के समय पर ये सारे दल गायब हो गए थे, कोई भी सड़क पर नहीं दिख रहा था।

जनता का क्या हाल हो रहा होगा कोरोना के समय में यह जानने के लिए इनमें से कोई नहीं था। यदि सड़क पर कोई था तो वह भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता, सड़क पर था, लड़ाई लड़ रहा था। बड़ा दुर्भाग्य है इस देश का कि जब जनता के ऊपर महामारी आती है, तब यह सारे के सारे दल गायब हो जाते हैं। सपा हो, बसपा हो और कांग्रेस हो। आज जब उत्तर प्रदेश में चुनाव हैं तो सारे दल इकट्ठा होकर निकल आए हैं। आइये, मैदान में, हमने काम किया है।

यह भी पढ़ें - झाँसी : फरियादी महिला के पुत्र को एसएसपी ने बिठा दिया अपनी कुर्सी पर

  • जनता सब जानती है बाबू

उन्होंने कहा कि कोविड के समय पर, प्रधानमत्री की मैं अभारी हूं कि उन्होंने बड़े प्रभावी ढंग से इतनी बड़ी जनसंख्या वाले देश को कंट्रोल किया ठीक उसी तरह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तरप्रदेश को नियंत्रित किया। कोविड से प्रभावित होने के बाद भी हर जिले का मॉनीटिंग कर रहे थे कि आज क्या स्थिति है।

जैसे ही उनकी निगेटिव रिपोर्ट आई तो वह पूरे प्रदेश में घूमे और कोविड सेंटरों में भी जाकर देखा। यह होता है काम करने का तरीका। अब चुनाव आया है तो प्रियंका भी दिखेंगी, राहुल गांधी भी दिखेंगे। अखिलेश भी दिखेंगे मायावती भी दिखेंगी। लेकिन जनता दिखने वालों को तो बतायेगी न।

यह भी पढ़ें - स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंर्तगत सम्पूर्ण झांसी नगर का होगा विकास : सांसद

  • भारत से हटकर मानसिकता वाले हैदराबाद में रहें

आगामी विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी भी अपनी ताल ठोंकने के सवाल पर सुश्री ज्योति ने कहा कि जिनकी मानसिकता ही भारत से अलग हटके हों, उन्हें यूपी नहीं आना चाहिए, बेहतर होगा कि वह हैदराबाद में ही बने रहें।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : पुलिस ने 40 लाख कीमत का प्रतिबंधित गुटका पकड़ा

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1