कोरोना को हराने को कहीं हवन पूजन तो कहीं राम बूटी का सहारा

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण बड़ी संख्या में लोग संक्रमित होकर बीमारी से जूझ रहे हैं और अनेक लोग असमय मौत के मुंह में समा गए हैं..

कोरोना को हराने को कहीं हवन पूजन तो कहीं राम बूटी का सहारा
हवन पूजन

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण बड़ी संख्या में लोग संक्रमित होकर बीमारी से जूझ रहे हैं और अनेक लोग असमय मौत के मुंह में समा गए हैं। ऐसी संकट की घड़ी में कहीं हवन पूजन करके कोरोना खात्मा के उपाय किए जा रहे हैं तो कहीं राम बूटी के सहारे कोरोना से जंग जीतने की कोशिश जारी है।

इसी कड़ी में गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद द्वारा कोरोना महामारी के निवारण के लिए एवं विश्व शांति व मृतक आत्माओं की शांति के लिए कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने अपने अपने घरों में हवन पूजन किया।

यह भी पढ़ें - ब्लैक फंगस से 24 घंटे में चार रोगियों की मृत्यु

विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष चंद्र मोहन बेदी ने इस बारे में बताया कि प्रांतीय निर्देश पर आज वैशाख मास शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को कोरोना महामारी से निवारण एवं मृतक आत्माओं की शांति व विश्वकल्याण के लिए विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल मातृशक्ति के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा अपने अपने घरों में इष्ट का पूजन व अपने परिवार के साथ अपने अपने घरों में हवन पूजन किया गया।

हवन पूजन

इसी तरह कुछ लोग कोरोना संक्रमण को हराने के लिए दवा के साथ साथ रामबूटी भी ले रहे हैं यानी राम नाम  के साथ भक्ति भाव से भजन कर रहे है।राजकीय मेडिकल कॉलेज में शहर के फूटा कुआं निवासी एक परिवार के 23 लोग भर्ती हैं जो एक साथ कोरोना संक्रमित हुए हैं।

यह भी पढ़ें - खतरा और बढा, ब्लैक फंगस से ज्यादा घातक व्हाइट फंगस ने दी दस्तक

इनके परिवार के मुखिया की कोरोना से मौत हो गई है।इसके बाद भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती परिवार के इन सदस्यों के चेहरों पर किसी तरह का भय नहीं है बल्कि सभी हंसी-खुशी रह रहे हैं और सुबह शाम जय सीता राम, राम राम, सीताराम भजन भजन गा रहे हैं।

जब यह भक्ति भाव में लीन होकर भजन गाते हैं तो  इनमें कोरोना का कोई डर नजर नहीं आता है। ऐसा लग रहा है कि इन लोगों ने ठान लिया है कि कोरोना से डरना नहीं उसे भगाना है।

यह भी पढ़ें - बांदा में आंधी-तूफान से हुई व्यक्ति की मौत पर मुख्यमंत्री योगी ने जताया दु:ख
  

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1