विश्व कप : न्यूजीलैंड पर मिली जीत के बाद रोहित ने कहा- हमने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया

भारतीय किकेट टीम ने विश्व कप में अपना अजेय क्रम बरकरार रखते हुए बुधवार को न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर...

विश्व कप : न्यूजीलैंड पर मिली जीत के बाद रोहित ने कहा- हमने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया

मुंबई। भारतीय किकेट टीम ने विश्व कप में अपना अजेय क्रम बरकरार रखते हुए बुधवार को न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। भले ही जीत का अंतर 70 रन हो, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि यह इस विश्व कप में भारत द्वारा खेले गए सबसे कठिन मैचों में से एक था, उन्होंने कहा कि उनकी टीम को खेल में बने रहने और जीत हासिल करने के लिए एकजुट रहना था और फाइनल में जगह बनाना था।

रोहित ने मैच के बाद कहा, "हमारे गेंदबाज आए और नई गेंद से आगे बढ़कर गेंदबाजी की और विकेट हासिल किए... जब आपके पास लक्ष्य होता है (भारत ने 397 रन बनाए), तो आपको पहले विकेट लेने होते हैं। और हमने बिल्कुल वैसा ही किया।"

यह भी पढ़े : उप्र: वैशाली एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग, 19 यात्री घायल, 12 घंटे में दूसरी घटना

रोहित ने कहा, "मैं यह नहीं कहूंगा कि सेमीफाइनल का कोई दबाव नहीं था। जब भी आप खेल खेलते हैं, हमेशा दबाव होता है, और जाहिर तौर पर सेमीफाइनल में कुछ अतिरिक्त जुड़ जाता है। लेकिन मुझे लगता है कि हमने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया।"

उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, हम उस सेमीफाइनल को समीकरण से बाहर ले जाना चाहते थे, इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहते थे। हम बस वही करते रहना चाहते थे जो हम पहले नौ मैचों में कर रहे थे, और चीजें आईं, दूसरे हाफ में भी हमारा प्रदर्शन वास्तव में अच्छा रहा।"

यह भी पढ़े : कैसे खून से लथपथ होने से बचें हमारी सड़कें

अपने बड़े स्कोर के बावजूद, भारत पर डेरिल मिशेल और केन विलियमसन ने दबाव डाला, जिन्होंने तीसरे विकेट की साझेदारी में 149 गेंदों में 181 रन बनाए, इस प्रक्रिया में वानखेड़े की भीड़ भी शांत रही, मिशेल ने 85 गेंदों में शतक बनाया और विलियमसन ने 67 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली।

मैच में मोहम्मद शमी ने विलियमसन का मिड-ऑन पर एक आसान कैच छोड़ा और एक रन-आउट का मौका भी गंवा दिया। लेकिन शमी, जिन्होंने पहले दो विकेट लिए थे, 33वें ओवर में वापस आए और विलियमसन का विकेट लेकर टीम को सफलता दिलाई।

रोहित ने कहा, "जब स्कोरिंग रेट हर समय नौ से ऊपर रहता है, तो आपको अपने मौके लेते रहना होता है। कभी-कभी ऐसा होता है और कभी-कभी ऐसा नहीं होता है। उन्होंने हमें मौके दिए, हमने उन्हें भुनाया नहीं। लेकिन बीच में उन्हें भी श्रेय जाता है, मिशेल और विलियमसन ने शानदार बल्लेबाजी की। फिर से, हमारे लिए, शांत रहना महत्वपूर्ण था। एक समय पर, भीड़ बिल्कुल शांत हो गई, यह खेल की प्रकृति है। लेकिन हम जानते थे कि हमें अपनी आस्तीन से कुछ निकालना होगा और एक जादू की आवश्यकता होगी, या तो अच्छा कैच या रन आउट या शायद जादुई डिलीवरी। लेकिन हमने वह सब कुछ करने की कोशिश की जो हम नहीं कर सके थे, लेकिन फिर भी, शमी शानदार थे।"

यह भी पढ़े : कौन है जो फेसबुक आईडी हैक करके मित्रों से वसूल रहा है पैसा

रोहित ने कहा, "मैंने यहां वानखेड़े में बहुत क्रिकेट खेला है। इसलिए मुझे पता है, इस मैदान पर कोई भी स्कोर हो... आप आराम नहीं कर सकते, आपको जितनी जल्दी हो सके काम पूरा करना होगा और उस पर टिके रहना होगा। हम वहां जानते थे किसी स्तर पर हम पर दबाव होगा, साझेदारी होगी। हमें बस एकजुट रहना है और मुझे लगता है कि हमने यही किया है। भले ही हम मैदान पर थोड़े ढीले थे, फिर भी हम शांत थे। लेकिन मुझे खुशी है कि हम अंत में काम पूरा कर सके।"

भारत की शुरुआत शानदार रही, रोहित और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 50 गेंदों पर 75 रन की साझेदारी की। कोहली ने अपना रिकॉर्ड 50वां वनडे शतक दर्ज किया और श्रेयस अय्यर ने अपना शतक पूरा किया और सिर्फ 70 गेंदों पर 105 रन बनाए। भारत ने अंतिम दस ओवरों में 110 रन लुटाए और टूर्नामेंट में अपना तीसरा 350 से अधिक का स्कोर बनाया।

यह भी पढ़े : इस बैंक में गजब का खेलःएक ने पैसे जमा कराए, दूसरा खाते से निकलता रहा

रोहित ने कहा, "शीर्ष पांच-छह बल्लेबाजों को, जब भी मौका मिला है, उन्होंने इसे वास्तव में महत्वपूर्ण बना दिया है। यह देखकर बहुत खुशी हुई कि अय्यर ने इस टूर्नामेंट में हमारे लिए क्या किया है। गिल, जिस तरह से उन्होंने सामने बल्लेबाजी की वह शानदार थी। दुर्भाग्य से, उन्हें ऐंठन होने लगी इसलिए हमें उन्हें वापस लाना पड़ा। कोहली हमेशा की तरह शानदार थे, उन्होंने अपनी ट्रेडमार्क पारी खेली और उस ऐतिहासिक उपलब्धि को भी हासिल किया। कुल मिलाकर, बल्लेबाजी शानदार थी, और हम इसी तरह की रणनीति के साथ बल्लेबाजी करना चाहते हैं और आगे बढ़ना चाहते हैं।"

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0