उप्र विधानसभा में गूंजा बेरोजगारी मुद्दा, पारित हुआ गुंडा नियंत्रण विधेयक

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। सदन में आज उप्र गुंडा नियंत्रण..

उप्र विधानसभा में गूंजा बेरोजगारी मुद्दा, पारित हुआ गुंडा नियंत्रण विधेयक

लखनऊ,  

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। सदन में आज उप्र गुंडा नियंत्रण ( संशोधन) विधेयक 2021 बहुमत से पारित हो गया। हालांकि सपा, बसपा और कांग्रेस के सदस्यों ने विधेयक को प्रवर समिति में भेजने का प्रस्ताव रखा था।

विधानसभा के बजट सत्र में विपक्ष ने आज बेरोजगारी का मुद्दा उठाया। नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चैधरी ने कहा कि भाजपा ने चुनाव के समय युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन सरकार बनने के बाद कोई रोजगार न मिला। इससे युवाओं में हताशा है।

यह भी पढ़ें - युद्ध स्तर पर हो रहा है बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य, देखिये एक झलक

कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना और बसपा के लालजी वर्मा ने भी सरकार पर युवाओं को रोजगार के नाम पर ठगने का आरोप लगाया। बसपा नेता ने तो यह भी कहा कि नौकरी मांगने वाले युवाओं पर सरकार लाठियां चलवाती है। 

विपक्षी विधायकों के जवाब में सरकार की तरफ से श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि योगी सरकार ने अब तक करीब 32 लाख नौकरियां दी। उन्होंने पूर्व की सरकारों पर नौकरियां बेचने का आरोप लगाया। मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने हंगामा करते हुए सदन का बहिर्गमन किया।

यह भी पढ़ें - नोरा फतेही ने दिये ऐसे जबरदस्त एक्सप्रेशन, वीडियो में एक्ट्रेस का बोल्ड अंदाज़ हुआ वायरल
 

उप्र गुंडा नियंत्रण विधेयक बहुमत से पारित  
 
विधानसभा में आज उत्तर प्रदेश गुंडा नियंत्रण ( संशोधन) विधेयक 2021 बहुमत से पारित हो गया। हालांकि विपक्ष ने इस विधेयक को प्रवर समिति में भेजने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि व्यवहारिक कठिनाई के कारण विधेयक को प्रवर समिति को नहीं भेजा जा सकता।

इसके अलावा लोक एवं निजी संपत्ति निरुपम निवारण विधेयक 2021 भी आज विधानसभा में पारित हुआ। यह विधेयक सार्वजनिक एवं निजी संपत्ति की सुरक्षा के लिए है।

यह भी पढ़ें - निकाह में जश्न का माहौल था, तभी दूल्हे को मिली ये खबर

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0