स्वच्छता पखवाड़ा के तहत 8 निकायों के 121 वार्डाे में एक साथ चला सफाई अभियान

स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा अभियान व स्वच्छ बांदा- सुंदर बांदा की थीम पर जनपद के 121 वार्डों में मंगलवार को विशेष सफाई...

स्वच्छता पखवाड़ा के तहत 8 निकायों के 121 वार्डाे में एक साथ चला सफाई अभियान

स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा अभियान व स्वच्छ बांदा- सुंदर बांदा की थीम पर जनपद के 121 वार्डों में मंगलवार को विशेष सफाई अभियान प्रातः 6 से 9 तक चलाया गया। जिलाधिकारी के नेतृत्व में वार्ड नंबर 1 में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के कोणार्क सूर्य मंदिर का सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट, इनकी वजह से अधर में लटका

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवारा मनाया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को जनपद बांदा के दो नगरपालिका और 6 नगर पंचायतों के 121  वार्डों में एक साथ स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसके लिए हर जिला स्तरीय अधिकारी के साथ 12 सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई।

सभी निकायों के सफाई कर्मचारियों के अलावा इस स्वच्छता अभियान में ग्रामीण क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। यह अभियान सभी वार्डों में सुबह है वह 6 से 9बजे तक चलाया गया। इस अभियान के दौरान सड़क व नालियों में पड़े कूड़ा करकट की सफाई की गई। जो कूड़ा एकत्र हुआ उसका निस्तारण भी किया गया।

cleanliness campaign banda, bundelkhand news banda, dm banda anurag patel

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने नगर पालिका परिषद बांदा के वार्ड नंबर 1 ने स्वयं अपने हाथों से झाडू उठाकर सफाई की। उनके द्वारा सफाई किए जाने से सफाई कर्मचारियों का उत्साह भी बढ़ गया है। इस अभियान में जिला स्तरीय, तहसील स्तरीय तथा ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों एवं नगर पालिका एवं नगर पंचायत के सफाई कर्मियों, अधिकारियों को लगाया गया है।

यह भी पढ़ें - क्रिकेटर चेतेश्वर पुजाना ने सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट चित्रकूट के कार्यों को सराहा

यह भी पढ़ें - बांदा : पिता की ऐसी प्रताड़ना, दोनों बेटियों ने खाया जहर, एक की मौत, दूसरी ने सुनाई मार्मिक दर्द भरी दास्तान

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0