बृज तीर्थ विकास परिषद के तर्ज पर चित्रकूट धाम विकास बोर्ड बनाएगी यूपी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में कैबिनेट 12 प्रस्तावों को पास किया है। धार्मिक स्थलों के विकास के लिए सरकार ने चित्रकूट..

बृज तीर्थ विकास परिषद के तर्ज पर चित्रकूट धाम विकास बोर्ड बनाएगी यूपी सरकार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ / Chief Minister Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में कैबिनेट 12 प्रस्तावों को पास किया है। धार्मिक स्थलों के विकास के लिए सरकार ने चित्रकूट के विकास का मॉडल तैयार किया है। सरकार ने यूपी बृज तीर्थ विकास परिषद के तर्ज पर चित्रकूट धाम विकास बोर्ड बनाएगी। जिससे चित्रकूट को एक धार्मिक स्थल के तौर पर विकसित किया जा सके। इस पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है।

यह भी पढ़ें - रोजगार देने में नंबर वन पर उप्र की एमएसएमई, दूसरे नंबर पर गुजरात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में ये बैठक हुई। इसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा भी शामिल हुए। यह बैठक लोकभवन में हुई। बताया जाता है कि इस बैठक में स्वास्थ्य और उद्योग जगत के लिए बड़े फैसले हुई हैं। आधिकारिक घोषणा का इंतजार है।

इससे पहले बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 31 हजार से अधिक डैड इकाइयों को ढाई हजार करोड़ रुपए से अधिक का लोन वितरित करने का ऐलान किया।

इसके अलावा उन्होंने 9 जिलों में 73.54 करोड़ की लागत से सामान्य सुविधा केंद्रों परियोजना की शुरुआत भी की। इस दौरान सीएम योगी ने स्वरोजगार संगम कार्यक्रम की शुरुआत की थी। मुख्यमंत्री का पूरा फोकस कोरोना और लॉकडाउन की वजह से ठप हो चुके कारोबार और व्यापार को फिर से बढ़ाने पर फोकस किया है।

यह भी पढ़ें - जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा ने बांदा मेें सुनील पटेल, चित्रकूट में अशोक जाटव

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1