तापमान बढ़ने से बांदा में धू धू कर जल रहे हैं ट्रांसफॉर्मर, विद्युत आपूर्ति हुई धड़ाम

जनपद बांदा में जैसे-जैसे गर्मी का पारा ऊपर चढ़ रहा है। वैसे वैसे बिजली आपूर्ति पटरी से नीचे उतर गई है। जगह जगह ट्रांसफार्मर में आग..

तापमान बढ़ने से बांदा में धू धू कर जल रहे हैं ट्रांसफॉर्मर, विद्युत आपूर्ति हुई धड़ाम

जनपद बांदा में जैसे-जैसे गर्मी का पारा ऊपर चढ़ रहा है। वैसे वैसे बिजली आपूर्ति पटरी से नीचे उतर गई है। जगह जगह ट्रांसफार्मर में आग लग रही है। विद्युत तार फुंक रहे हैं और शहर से लेकर समूचे जनपद में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है। ट्रांसफार्मर जलने और जगह-जगह फाल्ट हो जाने से लोगों की रातों की नींद हराम हो गई है। बुधवार को सिविल लाइन चौकी अंतर्गत बेथेल चर्च के पास ट्रांसफार्मर में आग लग गई। काफी देर तक यह ट्रांसफॉर्मर, धू धू कर जलता रहा, जिसे बुझाने के लिए घंटों तक फायर सर्विस की गाड़ी नहीं पहुंची।

यह भी पढ़ें - मानव एकता दिवस पर बुन्देलखण्ड के निरंकारी सत्संग भवनों में होगा रक्तदान शिविर

इसी तरह कालू कुआं में रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने 100 केवीए के ट्रांसफार्मर में आग लगी और वही ट्रांसफार्मर की एलटी लाइन का केवल बॉक्स और जंपर वायर भी जल गए। इसी तरह किलेदार पुरवा में 11000 की लाइन का तार टूट गया, आवास विकास ए ब्लॉक में स्थित 630 केवीए ट्रांसफार्मर का एलटी तार टूट गया।

धड़ाधड़ इस तरह की घटनाओं से शहर की बिजली आपूर्ति चरमरा गई है। समय से विद्युत तारों की मरम्मत न होने जर्जर तार न बदले जाने से इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। ज्यों-ज्यों गर्मी पड़ रही है वैसे ही बिजली की खपत बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि ट्रांसफार्मर फुंक रहे हैं। 

यह भी पढ़ें - बाँदा पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति की बिना नक्शा की बिल्डिंग पर अब चलेगा बुलडोजर

एक तरफ तो सरकार ढिंढोरा पीट रही है कि जिले को 24 घंटे बिजली दी जा रही है। वही रात रात भर बिजली गुल हो जाने से इस भीषण गर्मी में लोगों की रातों की नींद हराम हो गई है। बिजली जाने के बाद मच्छरों का हमला शुरू हो जाता है। जिससे नींद पूरी न होने से बड़ी संख्या में लोग डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं।

साथ ही बिजली के अभाव में मच्छरों के हमले से नौनिहाल भी परेशान हो रहे हैं। बीती रात शहर के बाम्बैश्वर फीडर कई बार बंद हुआ जिससे लोगों में आक्रोश पनप रहा है। इसी तरह मढ़िया नाका, मुक्तिधाम, आवास विकास ,आजाद नगर आदि मोहल्लों में भी विद्युत आपूर्ति बाधित रही है।

यह भी पढ़ें - बैंक के कर्ज से परेशान इस गांव में किसान ने सूखे कुएं में लगाई छलांग

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2