मानव एकता दिवस पर बुन्देलखण्ड के निरंकारी सत्संग भवनों में होगा रक्तदान शिविर

युग प्रवर्तक बाबा गुरबचन सिंह जी की स्मृति में उनकी शिक्षाओं से निरंतर प्रेरणा लेते हुए संत निरंकारी मिशन द्वारा प्रत्येक वर्ष..

मानव एकता दिवस पर बुन्देलखण्ड के निरंकारी सत्संग भवनों में होगा रक्तदान शिविर
फाइल फोटो

बांदा, 

युग प्रवर्तक बाबा गुरबचन सिंह जी की स्मृति में उनकी शिक्षाओं से निरंतर प्रेरणा लेते हुए संत निरंकारी मिशन द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर संपूर्ण विश्व में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जायेगा। इसी कडी में यह रक्तदान शिविर शहर बांदा के अलावा चित्रकूट, महोबा, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर आदि सत्संग भवनों में भी आयोजित किये जायेगें।

यह भी पढ़ें - बाँदा पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति की बिना नक्शा की बिल्डिंग पर अब चलेगा बुलडोजर

युगदृष्टा निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के कथनानुसार ‘रक्तनालियों में नहीं, नाड़ियों में बहे’ इस दिव्य संदेश को चरितार्थ करने के लिये सद्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के मार्गदर्शन में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। 24 अप्रैल 2022 रविवार को सत्संग समाप्ति के बाद प्रातः 10 बजे से दोपहार 1 बजे तक संत निरंकारी चौरिटेबल फाउंडेशन (संत निरंकारी मिशन की सामाजिक शाखा) के तत्वधान में निरंकारी सत्संग भवन शास्त्री नगर, बांदा में एक विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा। इन शिविरों में मिशन के श्रद्धालुओं द्वारा पूरे उत्साह के साथ बढ़ चढ़कर रक्तदान किया जायेगा।

इस रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं के लिए पौष्टिक आहार एवं पेय की भी उचित व्यवस्था की जायेगी। यह जानकारी संत निरंकारी मण्डल के जोनल इंजार्ज डा. दर्शन सिहं द्वारा दी गई। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा कोविड 19 के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए ही रक्तदान शिविरों का आयोजन होगा। इसी दिन 24 अप्रैल सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज की अध्यक्षता में इसी दिन प्रातः 9 बजे से दोपहर 2 बजे, संत निरंकारी आध्यात्मिक स्थल, समालखा (हरियाणा) में एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर संपूर्ण भारत वर्ष के लगभग 265 स्थानों पर रक्त दान शिविरों का आयोजन किया जायेगा; जिसमें लगभग 40,000 से 50,000 यूनिट रक्त संकलित किये जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें - बैंक के कर्ज से परेशान इस गांव में किसान ने सूखे कुएं में लगाई छलांग

यह भी पढ़ें - अदम्य साहस से पुलिसकर्मियों ने गैस सिलेंडर में लगी आग पर पाया काबू

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2