बांदा शहर को जाम से छुटकारा दिलाने को आईजी के. सत्यनारायण की अनूठी पहल

आज पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा के सत्यनारायाणा द्वारा जनपद बांदा में शहर हो रही जाम की समस्या को खत्म करने और..

बांदा शहर को जाम से छुटकारा दिलाने को आईजी के. सत्यनारायण की अनूठी पहल

  • हर पुलिस चौकी क्षेत्र में ई रिक्शा स्टैंड बनेगा

आज पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा के सत्यनारायाणा द्वारा जनपद बांदा में शहर हो रही जाम की समस्या को खत्म करने और यातायात को सुचारू ढंग से चलाए जाने के क्रम में थाना कोतवाली नगर में क्षेत्राधिकारी नगर, थाना प्रभारी निरीक्षक, ईओ नगर पालिका एवं् अन्य थाना क्षेत्र के  समस्त चौकी इंचार्ज , बांदा ट्रैफिक इंचार्ज के साथ मीटिंग की गई। जिसमे बाजार में लग रहे जाम को खत्म किए जाने को समस्त चौकी क्षेत्र में चौकी के नाम से एक ई रिक्शा स्टैंड बनाए जाने के नर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें - अनशन पर डटे छात्रों के आगे बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने घुटने टेके, बढ़ी 1400 सीटें

उन्होने निर्देशित गया है कि समस्त चौकी के पास एक खाली जगह देख ली जाए और उस जगह पर बोर्ड लगाकर ई रिक्शा स्टैण्ड बनाया जाए एवम् अपनी चौकी क्षेत्र के सभी ई-रिक्शा को एक नंबर दिया जाए जिसमे चौकी के नाम का पहला अक्षर अंकित किया जाए। जिससे किसी भी रिक्शे की पहचान की जा सके और रिक्शा मालिक की एक फोटो, नाम, मोबाइल नंबर, सहित सभी चौकियों में एक रजिस्टर बनाकर रखा जाएगा।

उन्होने माहेश्वरी देवी मंदिर और बाजार में ई रिक्शा पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाए जाने को बैरियर लगाए जाने के निर्देश दिया। जिसमे चौकी बलखंडीनाका के पास एक बैरियर लगाया जाएगा और वही आस पास एक रिक्शा स्टैण्ड बनाया जायेगा, जिससे कोई भी ई रिक्शा बैरियर से आगे नही आयेगा।

चौकी अलीगंज की ओर से आने वाले वाहनों के लिए इंडिया फैमली मार्ट के सामने बैरियर लगाया जाएगा और  फैमली मार्ट के अन्दर एक रिक्शा स्टैण्ड बनाया जायेगा कोई भी ई रिक्शा और चार पहिया वाहन उससे आगे बाजार में नहीं जायेगा ।

यह भी पढ़ें - मौनी बाबा धाम में भंडारे के पहले दिन दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने छका लंगर

रेलवे स्टेशन की ओर से आने वाले ई रिक्शा और चार पहिया वाहनों के लिए रामलीला मैदान के पास बैरियर लगाया जाएगा। और रामलीला मैदान के अंदर एक रिक्शा स्टैण्ड बनाया जायेगा। कोई भी रिक्शा या चार पहिया वाहन बैरियर से आगे नही जायेगा।

कोई भी रिक्शा बीच सड़क पर रुककर सवारी नहीं बिठाएगा और न ही उतारेगा। उसके लिए सड़क किनारे जगह देखकर बोर्ड लगाया जाएगा उसी निश्चित जगह को सवारी बिठाने और उतारने के लिए प्रयोग किया जाएगा।सवारियों को भी रिक्शा लेने के लिए रिक्शा स्टैण्ड पर ही जाना होगा । सभी बैरियर में पुलिस बल की ड्यूटी लगाई जायेगी।

यह भी पढ़ें - गौ माता व अमन त्रिपाठी को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस लड़ाई लड़ेगी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1