अनशन पर डटे छात्रों के आगे बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने घुटने टेके, बढ़ी 1400 सीटें

जनपद बांदा मुख्यालय में पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय के छात्र प्रवेश से वंचित रह गए छात्र-छात्राओं के लिए सीटें बढ़ाने की मांग को..

अनशन पर डटे छात्रों के आगे बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने घुटने टेके, बढ़ी 1400 सीटें
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के छात्रों ने बंद की हड़ताल (Bundelkhand University students strike banda)

जनपद बांदा मुख्यालय में पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय के छात्र प्रवेश से वंचित रह गए छात्र-छात्राओं के लिए सीटें  बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले 7 दिनों से लगभग 140 घंटे से अनशन पर डटे थे। जिससे बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को इनके सामने झुकना पड़ा और एडमिशन के लिए 1400 सीटें बढ़ानी पड़ी। यह जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य ने गुरुवार को जूस पिलाकर छात्रों का अनशन समाप्त करा दिया। 

यह भी पढ़ें - मौनी बाबा धाम में भंडारे के पहले दिन दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने छका लंगर

शहर के ऐतिहासिक अशोक लाट के नीचे कड़ाके की सर्दी में अनशन पर बैठे छात्र नेता सनत कुमार दीपू, बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के छात्र नेता लव सिन्हा, शैलेंद्र कुमार वर्मा, सनी पटेल,दीपक गुप्ता, विवेक चंदेल, अशोक सोनकर, बाबूराम निषाद का आज उस समय खुशी का ठिकाना नहीं रहा,जब पंडित जेएन कॉलेज के प्राचार्य के एस कुशवाहा अनशन स्थल पर पहुंचे और छात्रों को बताया कि महाविद्यालय की लगभग 1400 सीटें बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा बढ़ा दी गई हैं।

साथ ही सभी बीए, बीएससी  एमए के 2-2 सेक्शन बढ़ा दिए गए हैं। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द छात्रावास चालू कराया जाएगा और शिक्षकों की भर्ती कराई जाएगी। मांगे पूरी होने पर अनशन में बैठे छात्रों ने कुलपति और प्राचार्य के अलावा पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया और अपनी जीत का श्रेय सभी आम छात्रों को दिया।

यह भी पढ़ें - गौ माता व अमन त्रिपाठी को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस लड़ाई लड़ेगी

बताते चलें कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेश की अंतिम तिथि समाप्त कर देने से बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं प्रवेश से वंचित रह गए थे। इस बारे में कालेज प्रशासन का कहना था कि सभी सीटें भर गई है वहीं छात्रों का आरोप था कि कॉलेज प्रशासन ने 10-10 हजार  रुपए लेकर छात्रों के एडमिशन किए हैं ,लेकिन कॉलेज प्रशासन छात्रों के आरोपों को खारिज करता रहा है।

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के छात्रों ने बंद की हड़ताल (Bundelkhand University students strike banda)

इधर कॉलेज में भ्रष्टाचार की जांच और सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने 7 दिन पहले अनशन शुरू किया था और आज इनकी मांगे पूरी हो गई। अनशन जिस समय समाप्त कराया गया उस समय छात्र संघ के कई पूर्व अध्यक्ष मौजूद रहे। इनमें पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष जुगुल किशोर तिवारी, प्रदीप निगम, शैलेंद्र शीलू, मनोज निगम, पप्पू मिश्रा, अवधेश सिंह, सुशील त्रिवेदी आदि शामिल है।

यह भी पढ़ें - गायों को जिंदा दफन करने का मामला अभी थमा नहीं, गौशालाओं में बेमौत मर रही है गायें

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1