उत्तर प्रदेश कांग्रेस में बुंदेलखंड के तीन नेताओं को जगह मिली

बुंदेलखंड के में हाशिए पर पहुंच चुकी कांग्रेस विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक बार फिर पांव जमाने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में बुंदेलखंड..

उत्तर प्रदेश कांग्रेस में बुंदेलखंड के तीन नेताओं को जगह मिली
अखिलेश शुक्ल और जयवंत सिंह (Akhilesh Shukla and Jaiwant Singh)

बुंदेलखंड के में हाशिए पर पहुंच चुकी कांग्रेस विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक बार फिर पांव जमाने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में बुंदेलखंड के तीन नेताओं को प्रदेश कांग्रेस कमेटी में शामिल किया गया है।इनमें पूर्व एमएलसी जयवंत सिंह शामिल है। जिन्हें उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का उपाध्यक्ष बनाया गया है।

यह भी पढ़ें - महोबा से झांसी तक किसी भी रेलवे स्टेशन तक दोहरीकरण का काम पूरा नहीं

बुंदेलखंड में वर्तमान समय  कांग्रेस के पास जनाधार वाले नेताओं का अभाव है।पिछला लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव हो पार्टी को हर सीट पर पराजय का मुंह देखना पड़ा था।जो सांसद विधायक थे वह भी अपनी सीट नहीं बचा पाए थे।

इसके बाद से कई पार्टी के नेता पाला बदलकर दूसरे दलों में चले गए।अब आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी एक बार फिर से अपने पांव जमाने की कोशिश कर रही है। इसके तहत पार्टी के पुराने वफादार कार्यकर्ताओं को जोड़ा जा रहा है, उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। 

यह भी पढ़ें - वाहन चेकिंग सेंटर से गायब मिले एक दरोगा पांच सिपाहियों को एसपी ने किया निलंबित

इसी कड़ी में महोबा से पूर्व एमएलसी रहे जयवंत सिंह को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है और कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष बांदा वर्तमान में प्रदेश सचिव (प्रभारी महोबा) अखिलेश कुमार शुक्ला को महासचिव उत्तर प्रदेश मनोनीत किया गया है।

वही हमीरपुर के हर दीपक निषाद को प्रदेश सचिव बनाया गया है। हरदीपक निषाद तिन्दवारी हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कॉन्ग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। इसके पूर्व पार्टी द्वारा बांदा जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेश दीक्षित को बदलकर उनके स्थान पर प्रदुम्न कुमार दुबे लालू को जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें - दलित महिला प्रधान को, 4 माह बीतने के बाद भी नहीं मिला चार्ज, डीएम के आदेश से खलबली

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1