ये तो हद हो गई... डिब्बों को छोड़कर ट्रेन आगे चली गई

बुन्देलखण्ड के हमीरपुर जिले में बांदा से कानपुर जा रही एक मालगाड़ी दो भागों में बंट गई। 28 डिब्बे छोड़कर मालगाड़ी आगे बढ़ गई..

ये तो हद हो गई... डिब्बों को छोड़कर ट्रेन आगे चली गई
फाइल फोटो

बुन्देलखण्ड के हमीरपुर जिले में बांदा से कानपुर जा रही एक मालगाड़ी दो भागों में बंट गई। 28 डिब्बे छोड़कर मालगाड़ी आगे बढ़ गई। इससे रेलवे रूट एक घंटे तक प्रभाव‍ित रहा। चालक ने सूझबूझ कर मालगाड़ी वापस की। इसके बाद 28 डिब्बे कपलिंग करने के बाद मालगाड़ी आगे रवाना हुई।

यह भी पढ़ें - लखनऊ के रास्ते चली आनंद विहार टर्मिनस-सहरसा स्पेशल ट्रेन

हमीरपुर जिले में दोपहर मालगाड़ी बांदा से कानपुर जा रही थी। तभी अरतरा रेलवे क्रासिंग के पास अचानक चलती गाड़ी में कपलिंग खुल जाने से मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। इस घटना से रेलवे पटरी को कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन अचानक इस घटना के बाद मालगाड़ी जहां की तहां खड़ी हो गई। चालक ने नीचे उतरकर देखा तो मालगाड़ी के 28 डिब्बे पीछे रह गए है।

इसके बाद चालक ने गाड़ी को धीरे-धीरे पीछे किया और पीछे छूट गए सभी डिब्बों को जोड़कर आगे के लिए रवाना किया। इस घटना से एक घंटे तक रेलवे रूट बाधित रहा। मालगाड़ी के भरुआ सुमेरपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद कानपुर की ओर से आ रही इंटरसिंटी एक्सप्रेस को आगे की ओर रवाना किया गया। रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर विनय गुप्ता ने बताया कि मालगाड़ी के दो हिस्सों में बंटने की सूचना उन्हें नहीं दी गई है। चूंकि यह घटना रागौल स्टेशन के तहत हुई है। स्टेशन मास्टर भी इस घटना को लेकर परेशान रहे।

यह भी पढ़ें - अरे रे रे..ये क्या हो गया, रेलवे क्रॉसिंग खुली रही और इंटरसिटी एक्सप्रेस गुजर..

यह भी पढ़ें - होली बाद लखनऊ होकर 20 और 22 मार्च को चलेंगी दो स्पेशल ट्रेनें

What's Your Reaction?

like
5
dislike
0
love
3
funny
1
angry
1
sad
3
wow
3