अरे रे रे..ये क्या हो गया, रेलवे क्रॉसिंग खुली रही और इंटरसिटी एक्सप्रेस गुजर..

रेलवे ट्रैक पर एक बड़ा हादसा टल गया। वाहनों के आने जाने के लिए रेलवे की क्रॉसिंग खुली हुई थी। तभी अचानक कानपुर चित्रकूट धाम..

अरे रे रे..ये क्या हो गया, रेलवे क्रॉसिंग खुली रही और इंटरसिटी एक्सप्रेस गुजर..

बाँदा,

रेलवे ट्रैक पर एक बड़ा हादसा टल गया। वाहनों के आने जाने के लिए रेलवे की क्रॉसिंग खुली हुई थी। तभी अचानक कानपुर चित्रकूट धाम इंटरसिटी एक्सप्रेस डिंगवाही स्टेशन से अतर्रा की ओर जा रही थी। डिंगवाही के पास रेलवे क्रॉसिंग का गेट खुला था और ट्रेन अपनी रफ्तार से  क्रॉसिंग को पार कर गई। गनीमत है कि उस समय रेलवे ट्रैक पर से कोई वाहन नहीं गुजर रहा था अन्यथा एक बड़ा हादसा हो जाता।

यह भी पढ़ें - होली बाद लखनऊ होकर 20 और 22 मार्च को चलेंगी दो स्पेशल ट्रेनें

यह घटना रविवार को दोपहर घटित हुई, जिससे रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। रविवार को दोपहर करीब ढाई बजे कानपुर-चित्रकूटधाम इंटरसिटी एक्सप्रेस डिंगवाही स्टेशन से अतर्रा की तरफ जा रही थी। डिगंवाही के पास स्थित क्रासिंग का गेट खुला हुआ था। टोकन न मिलने से गेटमैन ने इसे बंद नहीं किया था। टोकन देने की जिम्मेदारी डिंगवाही स्टेशन मास्टर की थी। रूटीन के मुताबिक गेटमैन ने रेलवे ट्रैक पर लाल झंडा लगा रखा था। गेट का फाटक खुला होने पर यह झंडा लगाया जाता है।

इसी बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस आ गई। ट्रेन आती देख गेट मैन दौड़ा। लेकिन तब तक ट्रेन लाल झंडा तोड़ते हुए क्रासिंग पर आ चुकी थी। ट्रेन चालक ने सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। बीच क्रासिंग में ट्रेन रुक गई। लगभग 20 मिनट यहां ट्रेन खड़ी रही। अतर्रा स्टेशन पहुंचने पर इंटरसिटी के चालक ने मेमो देकर स्टेशन प्रबंधक को जानकारी दी। उधर, गेटमैन ने भी उच्चाधिकारियों को जानकारी दी है। उधर, उत्तर मध्य रेल झांसी के जन संपर्क अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें ट्रेन के निकलते समय फाटक खुला होने की जानकारी मिली है। जांच के बाद संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के यात्रियों के लिए खुशखबरी : खजुराहो से मुंबई, जम्मू के लिए दो नई ट्रेनों की सौगात

यह भी पढ़ें - रेलवे ने मुंबई के लिए स्पेशल दो ट्रेनों की सौगात दी, बुंदेलखंड के इन स्टेशनों से होकर गुजरेंगी

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
3