दहेज़ के काल ने ली नवविवाहिता की जान, ससुराल में लगातार किया जा रहा था माँग को लेकर प्रताड़ित

नगर क्षेत्र अन्तर्गत मुहाल गांधीनगर में एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई, मृतका के पिता ने दहेज की...

दहेज़ के काल ने ली नवविवाहिता की जान, ससुराल में लगातार किया जा रहा था माँग को लेकर प्रताड़ित

महोबा,

नगर क्षेत्र अन्तर्गत मुहाल गांधीनगर में एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतका के पिता ने दहेज की मांग को लेकर ससुरालीजनों पर मारपीट के बाद पुत्री को फांसी पर लटकाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति समेत सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़ें - रात भर मची रही हलचल, मुख्तार अंसारी को कहां जा रहे हैं लेकर

गौरतलब है कि कोतवाली कुलपहाड़ के रावतपुरा खुर्द निवासी बालकिशन ने अपनी पुत्री निशा की शादी 30 मई 2021 को शहर के गांधीनगर निवासी अभिषेक के साथ की थी।  लड़की की परिवारीजनों के कथनानुसार शादी के बाद से ही ससुरालीजन 50 हजार नकद व बाइक की मांग करने लगे। माँग की पूर्ति में असमर्थता जताने पर निशा को ससुरालियों द्वारा प्रताड़ित किया जाने लगा। इसकी हद तब हुई जब शनिवार को निशा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पिता का कहना है कि शादी के समय पांच लाख रुपये नकद दिए गए थे।

नवविवाहिता निशा गर्भवती भी थी। दहेज की मांग को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ मारपीट की और फांसी पर लटका दिया। इससे उसकी मौत हो गई।
परिजनों ने घटना की सूचना भी नहीं दी। पड़ोसियों की सूचना पर वह अस्पताल पहुंचे। वहां उसकी पुत्री मृत मिली। पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति अभिषेक, ससुर भइयन, सास गायत्री, ननद प्रीति, माया, पवन व एक अन्य परिजन के खिलाफ दहेज हत्या समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़ें - मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री बने चित्रकूट के आशीष पटेल के प्रोफाइल के बारे में यहां जानिए

कोतवाली प्रभारी बलराम सिंह का कहना है कि घटना की जांच कराई जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0