अयोध्या धाम जा रहीं हैं चित्रकूट के श्रीकामदगिरि पर्वत की शिलाएं

ऋषि वामदेव की नगरी के बाबू लाल चौराहे के समीप मां कालीदेवी मंदिर के सामने चित्रकूट से आई श्रीकामदगिरि शिला यात्रा का नेतृत्व कर रहे..

अयोध्या धाम जा रहीं हैं चित्रकूट के श्रीकामदगिरि पर्वत की शिलाएं

  • श्रीचित्रकूटगिरि की शिलाओं को देखने उमड़े भक्त

ऋषि वामदेव की नगरी के बाबू लाल चौराहे के समीप मां कालीदेवी मंदिर के सामने चित्रकूट से आई श्रीकामदगिरि शिला यात्रा का नेतृत्व कर रहे श्रीकामदगिरि पीठम प्रमुख द्वार के संत मदनगोपालदास ने कहा कि भगवान श्री राम मां जानकी हर व्यक्ति की आस्थाओं के प्रतीक हैं। उन्होंने हमें जीवन को मर्यादित स्वरूप में जीना सिखाया है। इसलिए आज वह हमारे दिलों में परमात्मा के रूप में विद्यमान है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट मंडल में नहीं दिखा बंद का असर, चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस 

हम सौभाग्यशाली हैं कि हम उसी पर्वत की तलहटी में रहकर श्रीकामदगिरि भगवान की सेवा करते हैं जहां पर उन्होंने स्वयं लंबा समय बिताया। उन्हें चित्रकूट की मिट्टी, जल व प्रत्येक पत्थर से प्रेम हैं। हम चाहते हैं कि श्रीरामजी मंदिर के निर्माण में हमारा भी सहयोग चित्रकूट से हो। सभी पवित्र नदियों का जल व पवित्र नगरियों की रज पहले ही श्रीअयोध्या धाम पहुंच चुकी है।

भगवान श्रीराम को चित्रकूट अत्यंत प्रिय है, इसलिए हमने 5 अगस्त को शिलाओं का पूजन किया और अब आज इन्हें श्री अयोध्याधाम लेकर जा रहे हैं। श्री अयोध्याधाम में इन्हें श्री रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपक राय जी को 9 दिसंबर की सुबह श्री राम मंदिर निर्माण स्थल पर जाकर सौंपा जाएगा। श्री कामदगिरि भगवान की यह शिला वहां पर संग्रहालय में लोगों के दर्शनों के लिए उपलब्ध होगी।

  • राम नाम का संकीर्तन कर रहे हैं संत

इसके पूर्व श्री कामदगिरि शिला यात्रा का प्रवेश बदौसा से हुआ। तमाम भक्तों ने बदौसा व अतर्रा में पुष्प वर्षा के साथ कामदगिरि की शिलाओं का पूजन किया। काली जी मन्दिर के बाहर पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष विनोद जैन और विहिप के कार्यकर्ताओं ने यात्रा का जोरदार स्वागत किया। गल्ला मंडी के समीप विश्व हिंदू महासंघ के महेश प्रजापति, विकास कुमार गुप्ता संतोष त्रिपाठी, ममता त्रिपाठी आदि ने स्वागत किया।

यात्रा के साथ मथुरा, व्रन्दावन ,चित्रकूटधाम सहित अन्य तीर्थ क्षेत्रों के संत रवाना हुए ।

रास्ते मे रोककर विशाल संख्या में आकर लोगों ने शिलाओं का पूजन किया। भगवान श्री राम नाम का संकीर्तन कर रहे संतों को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। कई घरों के उपर से लोगों ने श्री कामदगिरि शिला यात्रा पर पुष्पों की वर्षा भी की।

यह भी पढ़ें - यूपी : पीएम मोदी ने आगरा में मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का किया शुभारंभ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0