बांदा के युवक से पुलिसकर्मी बनकर ठगी करने वाला, पुलिस के हत्थे चढ़ा 

महोबा जिले में पुलिस की वर्दी पहनकर सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं को ठगी का शिकार बनाने वाला नटवरलाल...

बांदा के युवक से पुलिसकर्मी बनकर ठगी करने वाला, पुलिस के हत्थे चढ़ा 

 महोबा जिले में पुलिस की वर्दी पहनकर सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं को ठगी का शिकार बनाने वाला नटवरलाल बांदा के एक युवक की शिकायत पर बुधवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। शहर कोतवाली पुलिस व सर्विलांस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी पर हरदोई, शाहजहांपुर, आजमगढ़ व सोनभद्र में धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- बांदा: इतनी सी बात पर, पिता ने बहू और बेटे को धारदार हथियार से काट डाला

पुलिसकर्मी बनकर ठगी करने का यह पूरा मामला जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र का है। बताया जाता है कि बीती 16 अप्रैल को बांदा जनपद के बिसंडा गांव का रहने वाले बृजमोहन प्रजापति की मुलाकात महोबा शहर में बृजभूषण नामक नकली पुलिसकर्मी से हुई। उसने अपना परिचय शहर की कचहरी में बतौर सुरक्षाकर्मी तैनात बताया। पीड़ित बताता है कि उसको अर्दली की नौकरी दिलाने के नाम पर खुद को पुलिसकर्मी बताने वाले बृजभूषण ने विकास भवन में 110000रू.ठग लिए और उसके बाद नकली पुलिसकर्मी ठगी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया।

यह भी पढ़ें- बांदा: नशे का कारोबार करने वाली महिला गैंग लीडर और उसकी बेटी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

ऐसे में पीड़ित बेरोजगारी के साथ-साथ हुई ठगी से परेशान होकर शहर कोतवाली पहुंचा। पीड़ित ने जब शहर कोतवाली पुलिस को बताया कि उसके साथ पुलिस कर्मी द्वारा ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और जांच में पता चला कि उक्त वर्दी पहनकर ठगी करने वाला पुलिसकर्मी नहीं बल्कि एक शातिर ठाक है जो नकली पुलिसकर्मी बनकर पीड़ित के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। जिसके बाद पुलिस ने नकली पुलिसकर्मी बनकर ठगी करने के मामले में गंभीरता दिखाई और सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ पीड़ित की शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें- र्म हवाओं का सामना कर रहे लोगों को, आज से 20 जून तक राहत मिलने के आसार 

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित की थीं। कोतवाली प्रभारी उपेंद्र प्रताप सिंह व सर्विलांस प्रभारी राहुल परमार ने टीम के साथ बुधवार को रोडवेज बस स्टैंड महोबा से आरोपी अब्दुल वहीद उर्फ बृजभूषण को गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से 42,500 रुपये, दो पुलिस के परिचय पत्र, पुलिस की वर्दी, टोपी, बेल्ट, सीटी व डोरी बरामद की गई है। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0