गर्म हवाओं का सामना कर रहे लोगों को, आज से 20 जून तक राहत मिलने के आसार 

यूपी में बीते कई दिनों से सूरज की तपिश और गर्म हवाओं के थपेड़ों का सामना कर रहे लोगों को आज से 20 जून तक राहत मिलने के आसार नजर आ रहे...

गर्म हवाओं का सामना कर रहे लोगों को, आज से 20 जून तक राहत मिलने के आसार 

यूपी में बीते कई दिनों से सूरज की तपिश और गर्म हवाओं के थपेड़ों का सामना कर रहे लोगों को आज से 20 जून तक राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। गुरुवार से उत्तर प्रदेश के विभिन्न अंचलों में गरज-चमक के साथ बारिश और आंधी का सिलसिला शुरू होगा जो 20 जून तक जारी रह सकता है। 18 से 21 जून के बीच पूर्वी भारत में मानसून के पहुंचने के आसार बन रहे हैं।

यह भी पढ़ेंबांदा: इतनी सी बात पर, पिता ने बहू और बेटे को धारदार हथियार से काट डाला

मौसम वैज्ञानिक अंकिता नेगी ने बताया कि इस समय पूरा उत्तर प्रदेश भीषण गर्मी की चपेट में हैं। इस बीच अरब सागर पर बने बिपरजॉय साइक्लोन के प्रभाव से से गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। इस साइक्लोन के प्रभाव से बादल बनेंगे और आंधी के साथ बारिश हो सकती है।  फिलहाल, प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में प्रचण्ड गर्मी का प्रकोप जारी है। गरम पछुवा के थपेड़ों के साथ लू जनजीवन को बेहाल किए हुए है। बुधवार को प्रदेश का सबसे गर्म स्थान प्रयागराज रहा जहां दिन का तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

यह भी पढ़ें- बडा हादसाः गिट्टी से लदा डम्पर पलटा, आग लगने से ट्रक चालक जिंदा जला 

इसके अलावा राज्य के अधिकांश जिलों में दिन का तापमान 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। आगरा में दिन का तापमान 43.2, बलिया में 43, बांदा में 43.2, चंदौली में 43.8, चित्रकूट में 43.7,  फुर्सतगंज में 43, गाजीपुर में 43.6, झांसी में 43.7, कानपुर में 43.8, मथुरा-वृंदावन में 44.2, वाराणसी में 44.2 और लखनऊ में 41.8 डिग्री सेल्सियस दिन का तापमान दर्ज किया गया। मौसम जानकारों के मुताबिक अगले कुछ दिन लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- बांदा: नशे का कारोबार करने वाली महिला गैंग लीडर और उसकी बेटी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0