हमीरपुर में खाद वितरण को लेकर कमिश्नर भड़के, अफसरों को दी चेतावनी

जिले में खाद को लेकर किसानों में बढ़ते आक्रोश को देखते सोमवार को यहां मंडल के आयुक्त (कमिश्नर) दिनेश सिंह ने समीक्षा करते हुए..

हमीरपुर में खाद वितरण को लेकर कमिश्नर भड़के, अफसरों को दी चेतावनी
चित्रकूट कमिश्नर दिनेश सिंह (chitrakoot commissioner dinesh singh)

जिले में खाद को लेकर किसानों में बढ़ते आक्रोश को देखते सोमवार को यहां मंडल के आयुक्त (कमिश्नर) दिनेश सिंह ने समीक्षा करते हुए खाद का वितरण सही तरीके से नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने सहायक निबंधक सहकारिता को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि खाद वितरण में पर्यवेक्षण नहीं किया गया तो कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि हर सोसायटी पर खाद पहुंचाने की व्यवस्था की जाए।

यह भी पढ़ें - कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार - सदर विधायक युवराज सिंह

चित्रकूट धाम मंडल के कमिश्नर दिनेश सिंह आज यहां लोनिवि के डाकबंगले में अधिकारियों के साथ बैठक में समीक्षा कर रहे थे। अधिकारियों ने मंडलायुक्त को बताया कि 500 मीट्रिक टन खाद आरसीएफ कानपुर से सोमवार को ही जनपद के लिए आ रही है। मंगलवार तक 1000 मीट्रिक टन और खाद उपलब्ध हो जाएगी।

इसके अलावा 1500 मीट्रिक टन इफको द्वारा जनपद की सोसाइटी के लिए पारादीप उड़ीसा से मंगाई गई है। इसके अलावा 1000 मीट्रिक टन और खाद आ रही हैं। इस प्रकार अब 2 से 3 दिनों में जनपद में खाद की पर्याप्त उपलब्धता 4000 मीट्रिक टन हो जाएगी।

यह भी पढ़ें - अमन त्रिपाठी हत्याकांड में लखनऊ की टीम ने केन नदी में कराया सीन रिक्रिएशन

मंडलायुक्त ने कहा कि खाद की किसी भी तरह से कालाबाजारी न होने पाए। जिन ब्लाकों में खाद की अधिक मांग है। उन समितियों पर खाद अधिक पहुंचाएं। मंडलायुक्त ने सुमेरपुर कस्बे के खाद वितरण केंद्र एवं पीसीएफ के किसान सेवा केंद्र का निरीक्षण कर किसानों से बात की।

उन्होंने पंधरी स्थित बुंदेलखंड खाद एवं बीज भंडार का निरीक्षण किया जहां पर पर्याप्त मात्रा में यूरिया एवं डीएपी आदि मौजूद पाई गई। इस मौके पर डीएम डा. ज्ञानेश्वर त्रिपाठी, एसपी कमलेश कुमार दीक्षित, सीडीओ कमलेश कुमार वैश्य, उप कृषि निदेशक डा.सरस कुमार तिवारी, एआर सहकारिता आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बांदा में शूट हुई भोजपुरी मूवी लिट्टी चोखा, हुई रिलीज

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1