लखनऊ कोर्ट परिसर की घटना को लेकर नगर के अधिवक्ताओं ने जताया रोष

लखनऊ के कोर्ट परिसर में सरेआम हत्या कांड की घटना को लेकर नगर के अधिवक्ताओं ने गुरुवार को रोष जताया है। अधिवक्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष जय किशोर कुलश्रेष्ठ के..

लखनऊ कोर्ट परिसर की घटना को लेकर नगर के अधिवक्ताओं ने जताया रोष

जालौन,  लखनऊ के कोर्ट परिसर में सरेआम हत्या कांड की घटना को लेकर नगर के अधिवक्ताओं ने गुरुवार को रोष जताया है। अधिवक्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष जय किशोर कुलश्रेष्ठ के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने राज्यपाल के नाम सम्बोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा।

महामहिम राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी के0 के0 सिंह को सौंपते हुए अधिवक्ताओं ने बताया कि न्यायालय परिसर कालपी में अधिवक्ता गणों की सुरक्षा हेतु सुरक्षा गार्डों की तैनाती की जाए तथा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट जल्द लागू किया जाए।

यह भी पढ़ें- पंडित धीरेंद्र शास्त्री की प्रेम में दीवानी MBBS छात्रा, हजार किमी दूर पदयात्रा पर निकली

उन्होंने अवगत कराया कि देश और प्रदेश में आए दिन अधिवक्तागणों के साथ न्यायालय परिसर तथा शहर की सड़कों में घर में घुसकर प्राणघातक हमले हो रहे हैं, हत्या की जा रही है जिसके परिणाम स्वरूप हम अधिवक्तागण असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, इसलिए अभिलंब सुरक्षा गार्डों की नियुक्ति जाए। यदि किसी अधिवक्ता के साथ शहर में कोई घटना कारित होती है तो उसमें अविलंब कार्रवाई की जाए। साथ ही अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए।



इसी क्रम में अधिवक्ताओं ने बताया कि सिविल कोर्ट तहसील जाने के लिए तहसील कैंपस के पास रेलवे लाइन अंडरपास के जाना पड़ता है। अंडरपास रोड बहुत ही जर्जर है जिसमें बारिश के समय पानी भर जाता है। पैदल आने जाने वाले लोगों व अधिवक्ताओं को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

इस रास्ते के अलावा तहसील जाने के लिए कोई दूसरा रास्ता नहीं है। नगर पालिका परिषद को भी इस समस्या से कई बार अवगत कराया जा चुका है यदि पांच दिन के अंदर अंडरपास का रास्ता नहीं बनवाया गया तो संवैधानिक रूप से आक्रमक रूख अपनाया जाएगा।

इस मौके अपूर्व शरद श्रीवास्तव, अमर सिंह निषाद, राजेंद्र कुमार तिवारी, इस्लाम अहमद, अपूर्व, जय वीर सिंह यादव, अनिल पोरवाल, सतीश चंद्र निषाद, वरुण प्रताप सिंह, मनोज जाटव आदि अधिवक्ता शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- बुंदेलखंड के कलाकारों का धमाकेदार वीडियो सॉन्ग, '4 पेग' ने मचा दी धूम 

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0