बाँदा : कक्षा 3 के बच्चे न नाम लिख पाए न 69 लिख पाए

जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय छेहराव का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान..

बाँदा : कक्षा 3 के बच्चे न नाम लिख पाए न 69 लिख पाए
जिला अधिकारी अनुराग पटेल (District Officer Anurag Patel)

जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय छेहराव का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कक्षा 3 के बच्चों से नाम लिखने को कहा दो बच्चे नाम नहीं लिख पाए और गिनती के 69 भी नहीं लिख पाये। शिक्षा की गुणवत्ता  देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की।

इस मौके पर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक उदय प्रकाश त्रिपाठी, शिक्षामित्र कामता प्रसाद, सहायक अध्यापिका दीक्षा तिवारी उपस्थित रहीं। कक्षा-1 में 18 में से 9 बच्चे उपस्थित थे, कक्षा-2 24 में से 16, कक्षा-3 में 25 में से 13, कक्षा-4 में 21 में 16, कक्षा-5 में 26 में से 16 बच्चे उपस्थित पाये गये। कक्षा-3 की छात्रा वैष्णवी तथा अंशुमान 69 नही लिखा पाये और न ही बच्चे अपना नाम लिख पाये। इस तरह पठन-पाठन की स्थिति अच्छी नही पायी गयी।

यह भी पढ़ें - बांदा : होम्योपैथिक चिकित्सालयों में छापा, कही मिला कबाड,कही ताला लटका मिला

इसके बाद रसोंई में जाकर खाने की गुणवत्ता एवं प्रयोग में लाये जा रहे मसालों की स्थिति ठीक पायी गयी और अलमारी में कुछ स्वेटर पाये गये जिनका वितरण नही किया गया। उन्होंने स्कूल परिसर की साफ-साफई अभियान चलाकर कराये जाने के निर्देश दिये।

जिला अधिकारी अनुराग पटेल (District Officer Anurag Patel)

जिलाधिकारी ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमालपुर का निरीक्षण किया गया। वहां कक्षा-6 मेें 32 में से 12 बालिकायें उपस्थित थी, कक्षा-7 में 26 में से 4 बच्चे, कक्षा-8 26 में से 4 बच्चे उपस्थित पाये गये। जिलाधिकारी द्वारा पठन-पाठन में संतोष व्यक्त किया गया और सुधार करने के निर्देश दिये गये। मध्यान भोजन की भी गुणवत्ता देखी गयी जो ठीक पायी गयी।

यह भी पढ़ें - यूपीसीडा के क्षेत्रीय प्रबन्धक व जल निगम के अधीक्षण अभियंता से आयुक्त ने मांगा स्पष्टीकरण

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1