टीकाकरण को स्पीड अप करने के लिए धर्म गुरुओं का भी लें सहयोग : जिलाधिकारी झाँसी

जनपद में कोविड टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने के लिए विभिन्न स्तर पर अभियान चलाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक..

टीकाकरण को स्पीड अप करने के लिए धर्म गुरुओं का भी लें सहयोग : जिलाधिकारी झाँसी
जिलाधिकारी झाँसी

जुलाई से घर के करीब सत्र लगाकर, ऑन द स्पॉट पंजीकरण करके होगा टीकाकरण

जनपद में कोविड टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने के लिए विभिन्न स्तर पर अभियान चलाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा सके। टीकाकरण को स्पीड अप करने के लिए धर्म गुरुओं का भी सहयोग लिया जाए। यह बातें जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में कही।

 

उन्होंने कहा कि जनपद का लक्ष्य प्रति दिन 10 हजार लोगों को टीका लगाने का है परंतु उक्त लक्ष्य प्राप्त नहीं हो पा रहा है,। लक्ष्य प्राप्त करने और टीकाकरण में तेजी लाए जाने के लिए उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि राशन विक्रेता, जनपद की विभिन्न 48 कालोनी के लिए रोस्टर बनाते हुए अभियान चलाया जाए ताकि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा सके। इसी क्रम में उन्होंने मंडी, होटल एवं रेस्टोरेंट, विभिन्न कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, स्टेडियम आदि के लिए भी रोस्टर बनाते हुए टीकाकरण किए जाने के निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ें - विपक्षी पार्टियां कर रही वैक्सीनेशन का दुष्प्रचार : राजा बुन्देला

उन्होंने व्यापार मंडल से भी बात करने का सुझाव दिया ताकि दुकानदार वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं। जिलाधिकारी ने उक्त समस्त अभियान 15 जुलाई तक पूर्ण करने के निर्देश दिए, उन्होंने टीकाकरण में तेजी लाए जाने के लिए धर्म गुरुओं का भी सहयोग लेने की बात ताकि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा सके।


   
उन्होंने कहा कि एक कोविड वैक्सीनेशन स्टिकर बनाए जाने के निर्देश दिए ताकि जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली है वह अपने घर, दुकान पर उस स्टीकर को चस्पा कर सके। समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने क्षेत्र के नगर पालिका, नगर पंचायत, नगर निकायों में भी इसी स्तर पर अभियान चलाएं रोस्टर बनाते हुए अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन कराएं।

यह भी पढ़ें - जेब में एक रुपया कैश के बिना भी प्राॅपर्टी की रजिस्ट्री सम्भव

कार्ययोजना के मुताबिक प्रत्येक क्लस्टर के लिए टीकाकरण की तिथियों एवं स्थान पूर्व से ही घोषित कर दिए जायेंगे। इन सभी स्थलों पर रजिस्ट्रेशन करने की सुविधा होगी और घर के नजदीक ही केंद्र बनाकर टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए उपयुक्त भवनों जैसे- पंचायत घर, विद्यालय भवन या अन्य परिसर का उपयोग होगा। 

उन्होंने बताया कि हर राजस्व ग्राम में मोबलाइजेशन टीम बनेगी, जिसमें ग्राम प्रधान, लेखपाल, आशा-आंगनबाड़ी, प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक, पंचायत सेक्रेटरी और युवक मंगल दल व महिला मंगल दल के सदस्य शामिल होंगे। इनका काम टीकाकरण को लेकर बनी संशय की स्थिति को दूर करना और टीकाकरण के लिए प्रेरित करना होगा।

इस मौके पर सीडीओ शैलेष कुमार, सीएमओ डा.जी के निगम,एडीएम संजय कुमार पांडेय, एसएमओ डा.जूही सूलिया, डीपीआरओ जेआर गौतम, एसीएमओ डॉ एनके जैन, डॉ. सुधीर कुलश्रेष्ठ, डॉ रवि शंकर सहित समस्त उपजिलाधिकारी, खंड विकास अधिकारी, एमओआईसी विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : बाढ़ से निपटने को मौदहा बांध निर्माण विभाग ने की तैयारी

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1