विपक्षी पार्टियां कर रही वैक्सीनेशन का दुष्प्रचार : राजा बुन्देला

बुन्देलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुन्देला ने कहा कि इस कोरोना महामारी ने प्रत्येक क्षेत्र को तहस नहस कर दिया..

विपक्षी पार्टियां कर रही वैक्सीनेशन का दुष्प्रचार : राजा बुन्देला
राजा बुन्देला

बुन्देलखण्ड की राजधानी प्रयागराज की चर्चा को बताया निराधार

बुन्देलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुन्देला ने कहा कि इस कोरोना  महामारी ने प्रत्येक क्षेत्र को तहस नहस कर दिया। लेकिन इस जंग में प्रदेश व केन्द्र  सरकार ने कहीं भी कदम पीछे नहीं किये। भाजपा सरकार ने कठिन समय में भी  साहसपूर्ण व पूर्ण विश्वास के साथ कोरोना महामारी को हराने के लिए पूरी ताकत लगाई। वे यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। 

उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी सिर्फ अपना हित देखते हुए लोगों को बरगलाने का कार्य कर रहे हैं। जब स्वयं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने वैक्सीन लगवाई तो इसका प्रचार क्यों नहीं किया। उन्होंने बुन्देलखण्ड की राजधानी प्रयागराज बनाए जाने की चर्चा को निराधार बताया।

यह भी पढ़ें - राजा बुंदेला बोले-खतरा बरकरार है, कोविड की तीसरी लहर से पहले टीकाकरण करायें और बचायें जान

कहा कि देश के कुछ विपक्षी पार्टियों के नेता सिर्फ अपना हित देखकर लोगों को बरगलाने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना था कि मैं भाजपा सरकार की वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा यह बात सुनकर कई पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया और कुछ लोगों ने अनेक भ्रांतियां फैलायी। जमीनी स्तर पर यह देखा गया कि ललितपुर और जालौन जिले में भी कई लोगों ने वैक्सीन लगवाने में मना कर दिया। स्वयं अखिलेश यादव व उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने वैक्सीन लगवाई। 

राजा बुन्देला ने कहा कि  अखिलेश यादव अब  स्वयं को लगवाई वैक्सीन का  भी प्रचार  करें। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार साफ कहना है कि वैक्सीन के संबंध में कोई भ्रांति व अंधविश्वास न मानकर वैक्सीन लगवाये और देश बचाये। एक सवाल के जवाब में राजा बुन्देला ने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ेगे बल्कि आने वाले समय में बुन्देलखण्ड के विकास को समर्पित होकर कार्य करेंगे। इसके बाद राजा बुन्देला ने अधिकारियों के साथ कोरोना महामारी के  संबंध में समीक्षा की। 

यह भी पढ़ें - बांदा की बेटी वीरांगना दुर्गावती केे सामने सम्राट अकबर की सेना ने घुटने टेक दिये थे
 
बुन्देली कलाकारों  के लिए खुशखबरी

एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि बुन्देलखंड फिल्म की सूटिंग के लिए बहुत अच्छी जगह है और फिल्म इन्ड्रस्ट्रीज पांच करोड़ बजट से नीचे रखने वाले डायरेक्टर कुछ ऐसी ही जगह को चुनना पसंद करते है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हमारे क्षेत्र के कलाकार यदि किसी पर्यटन,धार्मिक स्थल अथवा नुक्कड़ नाटक के कुछ अच्छे कार्यक्रम करते और उनका पांच, दस, पन्द्रह मिनट तक का वीडियो बनाकर पर्यटन व संस्कृति विभाग को भेजते है तो उनको आर्थिक सहयोग दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - लोकतंत्र सेनानी 26 को काला दिवस मनाएंगे, क्यों लगा आपातकाल जानिये

प्रयागराज को बुन्देलखण्ड की राजधानी बनाई तो विनाश

झांसी दौरे पर आए राजा बुन्देला ने बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण के मुद्दे खुले विचार रखे। उन्होंने पृथक बुन्देलखण्ड राज्य के राज्य पुनर्गठन आयोग के औचित्य को नकारते हुए इसे मुद्दे को लटकाने वाला बताया।

इसके साथ ही बुन्देलखण्ड राज्य में प्रयागराज को जोड़े जाने व बुन्देलखण्ड की राजधानी बनाए जाने की चर्चाओं को सिरे से खारिज करते हुए निराधार बताया। कहा कि प्रधानमंत्री व गृहमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि यदि प्रयागराज को बुन्देलखण्ड की राजधानी बनाया गया तो विनाश होगा। 

यह भी पढ़ें - बड़े हादसे को दावत दे रहा चित्रकूट का जर्जर ओवर ब्रिज

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1