छात्र-छात्राओं को दिलाई गई नशा मुक्त भारत की शपथ

चित्रकूट में आज नशा मुक्त भारत अभियान के तहत सेवा भारती द्वारा एक व्यापक जागरूकता अभियान चलाया गया...

छात्र-छात्राओं को दिलाई गई नशा मुक्त भारत की शपथ

जिला समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र भदौरिया ने नशे से जुड़ी घरेलू हिंसा और समाज पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों पर डाला प्रकाश

चित्रकूट में आज नशा मुक्त भारत अभियान के तहत सेवा भारती द्वारा एक व्यापक जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अभियान के अंतर्गत राजकीय बालिका इंटर कॉलेज और गोस्वामी तुलसीदास राजकीय डिग्री कॉलेज में हजारों छात्र-छात्राओं को नशा मुक्त भारत की शपथ दिलाई गई।

इस मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र भदौरिया ने नशा मुक्त समाज के निर्माण के लिए घर-घर जागरूकता फैलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि घरेलू हिंसा और उत्पीड़न का मुख्य कारण नशा है, और इसे रोकने के लिए समाज के हर व्यक्ति को आगे आना होगा।

यह भी पढ़े : बुंदेलों के पराक्रम को देख अंग्रेज अपनी जान बचाकर भागे - तारा पाटकर

सेवा भारती के महामंत्री राजकिशोर शिवहरे ने भी अपने संबोधन में कहा कि यदि हम अपने समाज और देश को सुधारना चाहते हैं, तो सबसे पहले हमें खुद को सुधारना होगा। उन्होंने कहा कि नशा सिर्फ व्यक्ति को नहीं, बल्कि पूरे परिवार को प्रभावित करता है।

इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने भी कहा कि घरेलू हिंसा का मुख्य कारण नशा है, और इसे रोकने के लिए हमें सामूहिक प्रयास करने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़े : उप्र में कई आईएएस अधिकारियों के तबादले, रवींद्र कुमार बने प्रमुख सचिव कृषि

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल विनीता वर्मा ने छात्र-छात्राओं से आग्रह किया कि वे अपने घरों में नशा से होने वाली समस्याओं के बारे में जागरूक रहें और इसके खिलाफ कदम उठाएं।

गोस्वामी तुलसीदास राजकीय डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विनय चौधरी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज के युवा देश की दिशा और दशा को बदलने की ताकत रखते हैं। उन्होंने युवाओं से इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की।

कार्यक्रम के अंत में हजारों छात्र-छात्राओं ने नशा मुक्त समाज की शपथ ली और इस अभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया।

यह भी पढ़े : उप्र के वरिष्ठ आईएएस देवेश चतुर्वेदी को केंद्र में मिली अहम जिम्मेदारी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0