सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में छात्रों ने किया हंगामा

पंडित जेएन कॉलेज बांदा में बीए, बीएससी कक्षाओं में प्रवेश चल रहा है।इस वर्ष सीटें घटाए जाने से छात्रों में आक्रोश व्याप्त है..

सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में छात्रों ने किया हंगामा

बांदा,

पंडित जेएन कॉलेज बांदा में बीए, बीएससी कक्षाओं में प्रवेश चल रहा है।इस वर्ष सीटें घटाए जाने से छात्रों में आक्रोश व्याप्त है। सीटे बढाने की मांग को लेकर बांदा में छात्र अनशन कर रहे हैं। उधर बांदा के छात्र नेता लव सिन्हा ने अन्य छात्रों के साथ मिलकर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार कार्यालय में धरना दिया। जिस पर  रजिस्टार द्वारा सीटें बढ़ाने का आश्वासन दिया गया।

यह भी पढ़ें - दुर्गावती मेडिकल कॉलेज बांदा में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने मोदी@20 के बारे में कहीं ये बाते

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, झांसी ने पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय, बांदा की पिछले साल छात्र नेताओं के सात दिन के अनशन करने पर सीटें बढ़ा दी थी।  जिससे ज्यादा से ज्यादा छात्रों को लाभ पहुंचा था और गरीब मजदूर किसान के बच्चों ने अपना प्रवेश महाविद्यालय में कराया था। परंतु इस वर्ष सीट पुनः घटाकर के बी.ए में 600  बी.एस.सी में 240 कर दी गई है जो पर्याप्त नहीं है।

इसी मांग को लेकर आज नाराज छात्र नेताओं ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार विनय कुमार सिंह व कुलपति के निजी सचिव अनिल बोरा के कार्यालय में धरना दिया। इनमें बांदा से छात्र नेता बुंदेलखंड विश्वविद्यालय लव सिन्हा, छात्र नेता पं जे .एन बांदा शैलेंद्र कुमार वर्मा पहुंचे जिनके सहयोग में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से पूर्व इकाई अध्यक्ष विश्विद्यालय अखिल उत्तम पटेल, समाजवादी छात्र सभा से पूर्व जिलाध्यक्ष छात्र सभा झांसी अशीष पटेल, पूर्व इकाई अध्यक्ष विश्विद्यालय छात्र सभा अशेंद्र यादव, अभिषेक यादव, शैलेंद्र यादव, नितिन यादव, एन.एस.यू.आई से पूर्व इकाई अध्यक्ष विश्व विद्यालय एन.एस.यूं.आई जीशान रजा व आशुतोष तिवारी, के नेतृत्व में धरना दिया। बाद में ज्ञापन  देकर मांगे मनवाने के लिए दबाव बनाया। इसपर रजिस्ट्रार  विनय कुमार सिंह ने सरकार के आदेशों पर 33 प्रतिशत सीट बढ़ोतरी करने का आश्वासन दिया और इसके लिए सात दिन का समय मांगा है।

यह भी पढ़ें - बांदा : शिक्षक दिवस पर राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित हुए अतर्रा के शिव करण सिंह

यह भी पढ़ें - बांदा एसपी ने चलाई तबादला एक्सप्रेस, पांच क्षेत्राधिकारी व 19 इंस्पेक्टर बदले गए

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0