बांदा : शिक्षक दिवस पर राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित हुए अतर्रा के शिव करण सिंह

शिक्षक दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री जी के आवाह्नन पर एक सम्मान समारोह का आयोजन...

बांदा : शिक्षक दिवस पर राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित हुए अतर्रा के शिव करण सिंह

शिक्षक दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री जी के आवाह्नन पर एक सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। प्रदेश स्तर पर 75 शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार से नवाजा गया है। जिसमे टॉप टेन को स्वयं मुख्य मंत्री जी ने लखनऊ में सम्मानित किया। शेष सभी सम्मानित शिक्षकों को जनपद स्तर पर जनप्रतिनिधियों और जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित हो रहे हैं। इसी क्रम में शिव करण सिंह बरेहंडा ब्लॉक नरैनी को भी राज्य अध्यापक पुरस्कार 2022 सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें - बांदा एसपी ने चलाई तबादला एक्सप्रेस, पांच क्षेत्राधिकारी व 19 इंस्पेक्टर बदले गए

जनपद के अतर्रा के बरेहंडा पूर्व माध्यमिक विद्यालय (कंपोजिट) में वर्ष 2018 में सहायक अध्यापक के पद पर शिवकरन सिंह को तैनाती मिली थी। कोविड महामारी के समय बच्चों को शिक्षित करने का उनका जज़्बा बेहद काबिले तारीफ रहा जिससे उन्हें राज्य अध्यापक पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। लाकडाउन में स्कूल बंद होने पर वह बच्चों के घर जाते और अभिभावकों को प्रेरित करते थे। कभी किसी के घर के चबूतरे तो कभी पेड़ की छांव के नीचे कक्षा लगाकर बच्चों को पढ़ाते थे।

नतीजा यह रहा कि उस समय उनके पढ़ाए 14 छात्र प्रतिभा खोज परीक्षा में चयनित हुए। अतर्रा के ओरन रोड निवासी शिवकरण की पहली तैनाती सन 2005 में नरैनी बीआरसी के ग्राम आऊ प्राथमिक विद्यालय कन्या में हुई थी। उन्होंने बीएससी कृषि और बीएड किया है और उनके विद्यालय में शिक्षा का ऐसा माहौल है कि गांव ही नहीं दूर दराज के अभिभावकों ने बच्चों का प्रवेश कराया है। उन्होंने पुरस्कार पर खुशी जताते हुए श्रेय प्रधानाध्यापक व बच्चों को दिया है।

 इससे पहले 2018 में रमेश सिंह राजपूत सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय दुबरिया क्षेत्र नरैनी जनपद बांदा, 2019 में आशुतोश त्रिपाठी बड़ोखरखुर्द, 2020 में अंजू गुप्ता महुआ और अब 2022 में शिव करण सिंह नरैनी को राज्य अध्यापक पुरस्कार मिला हैै।

यह भी पढ़ें - भीमसेन, झाँसी, महोबा, खैरार स्टेशनों के बीच हुआ ओएमएस स्पीड ट्रायल, डीआरएम ने दिए ये निर्देश

उक्त चारों शिक्षकों को जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, जिलाधिकारी अनुराग पटेल मुख्य विकास अधिकारी  वेद प्रकाश मौर्य,बीएसए प्रिंसी मौर्या द्वारा सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें - बाढ़ के कारण नदियां छोड़ गईं मलबा, अब संक्रामक रोगों का खतरा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0