लोगों का जीवन बचायें, यह समय जीत के जश्न मनाने का नहीं

सभी ग्राम पंचायत के सदस्य, प्रधान , क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायतों के नवनिर्वाचित सदस्यों से चित्रकूट..

लोगों का जीवन बचायें, यह समय जीत के जश्न मनाने का नहीं
दिनेश कुमार सिंह कमिश्नर

सभी ग्राम पंचायत के सदस्य, प्रधान , क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायतों के नवनिर्वाचित सदस्यों से चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त दिनेश कुमार सिंह ने अपील की है कि

पंचायत चुनाव की मतगणना समाप्त हो चुकी है। जो लोग विजयी घोषित हुए हैं। वह अपने गांवों को कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित करने में पूरी ताकत के साथ और पूरे संकल्प के साथ जुट जायें।

यह समय जीत का जश्न मनाने का नहीं है, यह समय अपने गांव को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने और लोगों के जीवन को सुरक्षित करने का है।

यह भी पढ़ें - कोविड सेंटर में तीमारदारों के साथ हुई हाथापाई में उग्र स्वास्थ्यकर्मियों ने पीएम को भेजा पत्र

कहा कि गांव के लोग घरों के बाहर जब निकले मास्क लगाकर के ही निकले, कहीं पर भीड़ भाड़ इकट्ठा न हो और अगर कहीं दो चार लोग बैठे तो कम से कम 2 गज की दूरी बना कर बैठे।समय-समय पर अपने हाथों को सैनेटाइज भी करते रहें। कोई चीज अगर बाहर की छुए तो तुरंत हाथ को सैनेटाइज करें।आप सभी सुनिश्चित करें कि किसी को थोड़े से भी लक्षण है तो छुपाये नहीं, तुरंत उसका टेस्ट हो।

अगर पॉजिटिव हो तो उसका इलाज तत्काल शुरू हो। गांव में अगर बाहर से कोई व्यक्ति आया है तो वह कोरेन्टाइन में रहे उसको गांव के विद्यालय में 7 दिन तक रखा जाए।

7 दिन तक अगर वह स्वस्थ रहता है तो वह अपने घर आ सकता है। अपने परिवार के साथ रह सकता है। अगर आपने ऐसा सुनिश्चित कर लिया तो आपका गांव कोरोनावायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहेगा ।

यह भी पढ़ें - उप्र में देशी व विदेशी शराब मंहगी, 10 से 40 रुपये की बढ़ोतरी

जिन लोगों की उम्र 60 साल से अधिक है या बच्चे 10 साल से कम उम्र के हैं , या वह लोग जिन्हें पहले से कोई बीमारी है। उनके लिए खतरा ज्यादा रहता है। वह लोग घर के बाहर बिल्कुल न निकले। इसका व्यापक प्रचार गांव में करें। लोगों को इसके लिए समझाएं और उन्हें तैयार करें।

कहा कि मुझे आशा है कि जिस जोश के साथ और संकल्प के साथ आपने इस लोकतंत्र के पर्व में भाग लेकर के जनता के विश्वास पर खरे उतरे हैं और जनता ने आपको विजयी बनाया है तो अब आपका दायित्व जनता के लिए कुछ करने के लिए बन जाता है और आप पूरी ताकत के साथ कोरोना संक्रमण को इस महामारी को हराने के लिए पूरे गांव को एकजुट करके व्यवस्थाओं में सुधार करें।  

मंडल के प्रत्येक जिले में जिलाधिकारियों के नेतृत्व में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम बनाया गया है।कोरोना से संबंधित किसी भी समस्या के लिए कंट्रोल रूम में संपर्क कर सकते हैं। यह 24 घंटे काम कर रहे हैं और आपकी मदद के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें - कोरोना के चलते सभी आईपीएल मैच टले, अगले आदेश तक नहीं होंगे मैच

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1