वीवीआईपी की सुरक्षा के लिए रिंग राउंड टीम का किया गया गठन

जिले में लोकसभा निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान वीवीआइपी के जनपद में प्रस्तावित कार्यक्रमों के दौरान उनकी सुरक्षा कि लिए...

वीवीआईपी की सुरक्षा के लिए रिंग राउंड टीम का किया गया गठन

टीम को माकड्रिल के माध्यम से दिया गया विशेष प्रशिक्षण

महोबा। जिले में लोकसभा निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान वीवीआइपी के जनपद में प्रस्तावित कार्यक्रमों के दौरान उनकी सुरक्षा कि लिए 'वीआइपी सिक्योरिटी एवं रिंग राउंड टीम' का गठन किया गया है। इसके लिए चिन्हित किए गए पुलिसकर्मियों को टीम में शामिल किया गया है जो कि वीवीआईपी की सुरक्षा में अत्याधुनिक हथियारों से लैस रहेंगे।

जनपद मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में शुक्रवार को अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम् द्वारा रिंग राउंड टीम के सभी पुलिस कर्मियों को मॉकड्रिल के माध्यम से विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया गया एवं सभी को ड्यूटी के दौरान उनके दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करने की निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान वीवीआइपी के विभिन्न कार्यक्रमों के देखते हुए जनपद स्तर पर उनकी सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कर लिया गया है। वीवीआईपी की सुरक्षा के लिए रिंग राउंड टीम गठित की गई है।

टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को वीवीआइपी सुरक्षा के संबंध में जानकारी प्रदान की गयी है। टीम में शामिल पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान अत्याधुनिक हथियारों से लैस रहेंगे। वीवीआइपी की लैंडिंग, जुलूस, बैठक एवं रोड शो में किस तरह की सुरक्षा दी जानी है, इस संबंध में भी मॉकड्रिल के माध्यम से प्रशिक्षण प्रदान किया गया है। इस दौरान सदर क्षेत्राधिकारी दीपक दुबे, प्रतिसार निरीक्षक शिवकुमार सहित रिंग राउंड टीम में शामिल किये गये जनपदीय पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0