गांव की समस्या, गांव में समाधान कार्यक्रम में सुनी समस्याएं

सीडीओ अमृतपाल कौर की अध्यक्षता में विकासखंड मानिकपुर के ग्राम पंचायत देवकली में गांव की समस्या गांव में समाधान...

गांव की समस्या, गांव में समाधान कार्यक्रम में सुनी समस्याएं

आवास के लिए रुपए मांगने वालों पर होगी कार्यवाही : सीडीओ

चित्रकूट। सीडीओ अमृतपाल कौर की अध्यक्षता में विकासखंड मानिकपुर के ग्राम पंचायत देवकली में गांव की समस्या गांव में समाधान जन चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी ने ग्रामवासियों से कहा कि अगर प्रधानमंत्री आवास के पात्र हैं तो आवास अवश्य मिलेगा। प्रधान का इसमें कोई रोल नहीं है। सचिव गांव का सर्वे करेगा। कोई व्यक्ति पैसा आवास के लिए दिलाने पर मांगता है तो सूचना दे। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं, बच्चों के पोषण पर ध्यान दें। विद्यालयों में आयरन की गोली, फल तथा दूध भी दिया जाता है। इन सबका लाभ लें। अगर कोई समस्या हो तो अवगत कराया जाए। निस्तारण कराया जाएगा। कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य विभाग में निःशुल्क एंबुलेंस की व्यवस्था की है। इसके अलावा फ्री में दवाई भी उपलब्ध कराई जा रही है। जागरूक नागरिक की तरह अपने बच्चों को पढ़ाएं। विद्यालयों के पठन पाठन के बारे में भी बच्चों से जानकारी करें। ग्रामीणों से कहा कि गुटखा, तंबाकू का सेवन बंद करें, क्योंकि स्वास्थ्य के लिए यह हानिकारक है। इसके बाद सीडीओ ने सीएमओ डॉ भूपेश द्विवेदी के साथ रीता देवी, अन्नू की गोद भराई तथा मानस व सनी को अन्न प्राशन कराया। गांव का भ्रमण कर समस्याओं का जायजा लिया। इसके पूर्व सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों ने अपने विभागीय योजनाएं की विस्तृत जानकारी दी। वृक्षारोपण भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह ने किया।

इस दौरान डीसी एनआरएलएम ओम प्रकाश मिश्रा, डीपीआरओ इंद्र नारायण सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ सुभाष चंद्र, परियोजना निदेशक सच्चिदानंद प्रसाद, बीडीओ मानिकपुर शैलेन्द्र सिंह, सहायक विकास अधिकारी पंचायत मोहनलाल सिंह, ग्राम प्रधान, सचिव सहित संबंधित अधिकारी तथा ग्रामवासी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0