प्रधानाध्यापिका आराधना सिंह मिला बेस्ट टीचर का अवार्ड

दिवंगत महेंद्र कुमार तिवारी फाउंडेशन के तत्वावधान में बीते दिन राजकीय संग्रहालय सभागार झांसी में आयोजित द...

प्रधानाध्यापिका आराधना सिंह मिला बेस्ट टीचर का अवार्ड

झांसी में आयोजित सेमिनार में मिला सम्मान

चित्रकूट। दिवंगत महेंद्र कुमार तिवारी फाउंडेशन के तत्वावधान में बीते दिन राजकीय संग्रहालय सभागार झांसी में आयोजित द बेस्ट टीचर 2024 सम्मान समारोह में देश के विभिन्न राज्यों से आए उत्कृष्ट कार्यों एवं नवाचारों के लिए चयनित 75 शिक्षक- शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया।जिसमें जिले के दो शिक्षक शिक्षिकाओं को भी सम्मानित होने का अवसर मिला है। इस उपलब्धि पर जिला बेशिक शिक्षा अधिकारी वीके शर्मा सहित समस्त खंड शिक्षा अधिकारी एवं शिक्षकों ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए शुभकामनाएं दी हैं।

कंपोजिट विद्यालय लोढ़वारा की प्रधानाध्यापिका आराधना सिंह एवं कटैया खादर के शिक्षक साकेत बिहारी शुक्ल को झांसी में आयोजित शिक्षक 2024 सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़े : बुंदेलखंड को मिली 217 किलाेमीटर नई रेलवे लाइन की सौगात

आराधना ने बताया कि यह सम्मान उनको स्काउटिंगध् गाइडिंग में लगातार सेवा देने, अपने विद्यालयों में रास्ता, भौतिक विकास, बेहतर शिक्षण कार्य से बच्चों का इंस्पायर अवार्ड में चयन, बच्चों का विज्ञान प्रदर्शनी और राष्ट्रीय विज्ञान कांग्रेस में चयन कराना। वर्तमान विद्यालय में बाल संसद का गठन डिजिटल म्टड से कराना। बेहतर शिक्षण कार्यों के साथ साथ समाज में किए गए कार्यों जिसमें बालिकाओं को सशक्त बनाने के लिए आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर लगाना, ग्रामीण महिलाओं को नशा मुक्ति के लिए जागरूकता अभियान चलाना, कोरोना काल में 100 परिवारों को दवा, मास्क, राशन आदि का सहयोग करना। इन सब कार्यों के लिए दिया गया।
कार्यक्रम के अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि उनके पिता का सपना था कि नवाचारी एवं विद्यालयों और समाज में बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों का सम्मान होना चाहिए।

इस सम्मान समारोह में कंपोजिट विद्यालय लोढ़वारा की प्रधानाध्यापिका आराधना सिंह को मुख्य अतिथि सुरेंद्र सिंह व झांसी के बीएसए विपुल शिव सागर एवं बेसिक शिक्षा विभाग की मासिक पत्रिका प्रेरणा के पूर्व संपादक केबी त्रिवेदी, डॉ. अचल सिंह ने बेस्ट शिक्षक अवार्ड 2024 प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।इस विशेष सम्मान के लिए चित्रकूट के बीएसए वीके शर्मा एवं सभी बीईओ व शिक्षकों ने खुशी व्यक्त करते हुए बधाई दी है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0