प्रयागराज झांसी पैसेंजर स्पेशल फिर से रेलवे ट्रैक पर दौड़ने के लिए तैयार, जानें यहाँ

बुंदेलखंड के जिन रेलवे स्टेशनों में पिछले 8 महीने से सन्नाटा पसरा है, उनमें शनिवार से रौनक लौट आएगी क्योंकि प्रयागराज से...

प्रयागराज झांसी पैसेंजर स्पेशल फिर से रेलवे ट्रैक पर दौड़ने के लिए तैयार, जानें यहाँ
भारतीय रेलवे (फाइल फोटो)

बुंदेलखंड के जिन रेलवे स्टेशनों में पिछले 8 महीने से सन्नाटा पसरा है। उनमें शनिवार से रौनक लौट आएगी क्योंकि प्रयागराज से झांसी तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को रेलवे ने शनिवार से स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाने का निर्णय लिया है और यह ट्रेन प्रयागराज से झांसी तक सभी रेलवे स्टेशनों में रुकेगी।

 वैश्विक महामारी कोरोना के कारण रेलवे ने सभी ट्रेनों को बंद कर दिया था लेकिन कुछ महीने पहले धीरे धीरे कर स्पेशल ट्रेनों के नाम से शुरू की गई कुछ स्पेशल ट्रेनें मात्र गिने चुने रेलवे स्टेशनों पर रूकती है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड के स्टेशनों से गुजरने वाली नयी ट्रेनों की ताजा स्तिथि, जानें यहाँ

छोटे रेलवे स्टेशनों में ट्रेनों का ठहराव पूरी तरह से बंद कर दिया गया था लेकिन अब रेलवे ने प्रयागराज झांसी रूट पर पैसेंजर ट्रेन को स्पेशल ट्रेन के नाम पर चलाने का फैसला किया है।यह सभी 40 रेलवे स्टेशन में रुकेगी। 

ट्रेन नंबर 04111 झांसी से प्रातः 7:40 पर चलेगी और ओरछा, बरुआसागर, निवाड़ी, टेहरका, रानीपुर रोड, मऊरानीपुर, रोरा, हरपालपुर, घुटई, बेलाताल, कुलपहाड,चरखारी रोड, महोबा जंक्शन ,बारीपुरा, कबरई ,मटौंध, खैरार जंक्शन, बांदा, डिंगवाही, खुरहंड, अतर्रा, बदौसा, भरतकूप, शिवरामपुर ,चित्रकूट धाम कर्वी, बहिलपुरवा, मानिकपुर, पन्हाई, डभौरा, कटैया डांडी, बरगढ़, मझारी, शंकरगढ़, लोहगरा, मदराहा, जसरा, इरादतगंज, नैनी और सवेरे 6.30 बजे प्रयागराज पहुंचेगी।

Railway News | Special Trains Chitrakoot Banda Mahoba Jhansi

इसी तरह 04112 प्रयागराज से झांसी के लिए ट्रेन सवेरे प्रस्थान करेगी। इस बारे में जानकारी देते हुए रेलवे स्टेशन मास्टर श्री कृष्ण कुशवाहा ने बताया कि इस ट्रेन में भी यात्रियों को टिकट आरक्षित कराना पड़ेगा ,बिना आरक्षित टिकट के कोई भी यात्री सफर नहीं कर पाएगा।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्डवासियों के लिए खुशखबरी : प्रयागराज से अंबेडकरनगर तक चलेगी नई ट्रेन

बताते चलें कि आज रेलवे ने इसी रूट से नई ट्रेन प्रयागराज अंबेडकरनगर शुरू की है जो महोबा से होकर छतरपुर जाएगी और वहां से अंबेडकर नगर पहुंचेगी।

इस ट्रेन के शुरू होने से लोग छतरपुर, सांची उज्जैन जैसे धार्मिक व पर्यटन स्थल का सफर कर सकेंगे।

इसके अलावा जैसे ही बुन्देलखण्ड के स्टेशनों से गुजरते हुए कोई नयी  ट्रेन शुरू होगी हम आपको अपडेट पहुंचाते रहेंगे।

ये हमारी स्पेशल रिपोर्ट  आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और फॉरवार्ड करियेगा, यदि आपके मन में कोई सुझाव या कोई प्रशन है तो नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं।

What's Your Reaction?

like
8
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2