सीएए को लेकर उप्र के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की चौकसी बरकार : पुलिस महानिदेशक

उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने पूरे यूपी में अलर्ट घोषित किया है...

सीएए को लेकर उप्र के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की चौकसी बरकार : पुलिस महानिदेशक
प्रशांत कुमार, कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक, उत्तर प्रदेश

लखनऊ। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को देशभर में लागू कर दिया गया है। इस बीच उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने पूरे यूपी में अलर्ट घोषित किया है।

डीजीपी ने मंगलवार को जारी अपने बयान में कहा है कि सीएए को लेकर लगातार यह संभावनाएं जतायी जा रही थी कि जल्द ही सरकार इसे लागू कर देगी। इसको लेकर हम पहले से तैयारी की थी और पुलिस अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया था।

यह भी पढ़े : उप्र को तीन नई वंदे भारत की सौगात, एक को विस्तार, मुख्यमंत्री योगी ने जताया आभार

उन्होंने कहा कि मैं यह पुन: स्पष्ट करना चाहूंगा कि सीएए एक ऐसा रूल है कि जिसके साथ किसी की नागरिकता जानी नहीं है। बल्कि ऐसे लोग हैं जो पड़ोसी देशों से धार्मिक कारणों से परेशान होकर भारत आये हैं उन्हें नगारिकता दी जाएगी। उनकी संख्या भी कम है और इसका व्यापक असर भी दिख रहा है। सभी धार्मिक नेताओं ने अपनी सकरात्मक बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि जहां कानून व्यवस्था की बात है तो इसके लिए व्यापक इंतजाम किया गया है। 179 कंपनी पीएसी, 100 सीएपीएफ भी मिली है चुनाव दृष्टिगत हम उसका भी उपयोग कर रह हैं। इसके अलावा जितने भी तकनीकि संसाधन है, सीसीटीवी कैमरे, टूल कैमरा आदि अन्य तैयारियां जो संवेदनशील प्रकरणों को लेकर की जाती है वो सब की है। अभी तक कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है। हमारे सभी अधिकारी प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस के लोग सभी धार्मिक गुरू, समितियों के साथ बैठक कर सुलझा लेंगे।

यह भी पढ़े : मध्य प्रदेश को आज मिलेगी चौथी वंदे भारत, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे शुरुआत

उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर जहां पहले दिक्कतें हुई थी वहां पर अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है। कहीं से भी कोई भी व्यक्ति गड़बड़ करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस मुख्यालय से सभी बिन्दुओं पर नजर रखी जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0