यात्रीगण कृपया ध्यान दें : त्योहार में चलेंगी यह स्पेशल ट्रेनें, जल्दी देखिये

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की मांग को देखते हुए 09473 सूरत-दानापुर त्योहार स्पेशल ट्रेन का संचालन सोमवार सुबह..

यात्रीगण कृपया ध्यान दें : त्योहार में चलेंगी यह स्पेशल ट्रेनें, जल्दी देखिये
रेलवे फाइल फोटो

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की मांग को देखते हुए 09473 सूरत-दानापुर त्योहार स्पेशल ट्रेन का संचालन सोमवार सुबह 6:30 बजे से और 01264 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल ट्रेन का संचालन सुबह 08:15 बजे की बजाय 21 मिनट की देरी से 8:36 बजे से शुरू कर दिया है। इससे छठ पर्व और दीपावली बाद वापस लौटने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें - श्री रामायण यात्रा सीरीज का शुभारम्भ, यह ट्रेन चित्रकूट भी आयेगी

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, यात्रियों की मांग पर 09473 सूरत-दानापुर स्पेशल ट्रेन का संचालन लखनऊ के रास्ते सोमवार सुबह 6:30 बजे से शुरू कर दिया गया है। यह स्पेशल ट्रेन भरूच जंक्शन, वडोदरा, गोधरा, रतलाम, कोटा, गंगापुर सिटी, हिंडोन, आगरा फोर्ट, टूंडला होते हुए रात 2:50 बजे कानपुर सेंट्रल आएगी। यहां से चलकर लखनऊ से सुबह 04:15 बजे होते हुए, बाराबंकी, अयोध्या कैंट, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और बक्सर होते हुए मंगलवार की शाम 7:30 बजे दानापुर पहुंचेगी।

इसी तरह से वापसी में 09474 दानापुर-बड़ोदरा स्पेशल ट्रेन का संचालन लखनऊ के रास्ते 09 नवम्बर से किया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन दानापुर से मंगलवार की रात 10:45 बजे निर्धारित रूट से होते हुए दूसरे दिन दोपहर 1:50 बजे लखनऊ होते हुए 3:40 बजे कानपुर और तीसरे दिन सुबह 9:25 बजे बड़ोदरा जंक्शन पर पहुंचेगी। ट्रेन में अप-डाउन दोनों तरफ एसी प्रथम श्रेणी का एक, एसी द्वितीय श्रेणी के दो, तृतीय श्रेणी के चार, स्लीपर के आठ, जनरल के चार, एसएलआर के एक कोच समेत 22 बोगियां लगी हैं।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड को रेलवे ने दी एक नई सौगात : ग्वालियर से बरौनी तक 15 से चलेगी साप्ताहिक ट्रेन

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि 01264 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल ट्रेन का संचालन गोरखपुर स्टेशन से सोमवार सुबह 08:15 बजे की बजाय 21 मिनट की देरी से 8:36 बजे से शुरू कर दिया गया है। यह स्पेशल ट्रेन दोपहर 01:05 बजे लखनऊ से होते हुए दूसरे दिन लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर दोपहर 1:30 बजे पहुंचेगी।

उन्होंने बताया कि इस ट्रेन के चलने से दीपावली के बाद मुम्बई वापस लौटने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। ट्रेन के सभी कोच आरक्षित श्रेणी के हैं। यात्रियों के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी : अब अहमदाबाद बरौनी एक्सप्रेस सप्ताह में एक दिन अहमदाबाद से आसनसोल जाएगी !

अगर ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा, या फिर कोई सुझाव हो तो निचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे से जुडी हर अपडेट के लिए फॉलो करिये हमारी वेबसाइट बुन्देलखण्ड न्यूज़ डॉट कॉम (bundelkhandnews.com) को।

यह भी पढ़ें - बॉलीवुड हस्तियों ने शाहरुख़ खान को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0