वृद्धाश्रम में वृद्धजनों के निःशुल्क नेत्र परीक्षण का आयोजन

संत रणछोड़ दास जी महाराज द्वारा स्थापित विश्वप्रसिद्ध श्री सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय जानकी कुण्ड चित्रकूट और सामाजिक न्याय...

वृद्धाश्रम में वृद्धजनों के निःशुल्क नेत्र परीक्षण का आयोजन

चित्रकूट,
संत रणछोड़ दास जी महाराज द्वारा स्थापित विश्वप्रसिद्ध श्री सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय जानकी कुण्ड चित्रकूट और सामाजिक न्याय एवं दिव्यांग जनों का सशक्तिकरण विभाग सतना की संयुक्त पहल के तहत, प्रमोदवन चित्रकूट के आनंदधाम वृद्धाश्रम में निःशुल्क नेत्र परीक्षण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

यह भी पढ़े : भगवान महाकाल का भस्म आरती में हुआ भांग और सूखे मेवे से श्रृंगार

कुल मिलाकर 38 वृद्धजनों का नेत्र परीक्षण किया गया। इसमें से 22 वृद्धों को चश्मा प्राप्त कराया गया ताकि उनकी दृष्टि सुधारी जा सके। अन्य 9 वृद्धजनों को मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए चयनित किया गया, जिसमें से 7 का ऑपरेशन सफल रहा। दो अन्य वृद्धजनों को उनकी उच्च रक्तचाप और शुगर के कारण ऑपरेशन की आवश्यकता थी, जिसका भी इलाज किया गया है और जो अब अच्छा महसूस कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : मप्र : पूर्व सांसद और दो पूर्व विधायक भाजपा में शामिल

इसके अलावा, दो वृद्धजनों को नासूर के ऑपरेशन के लिए भर्ती किया गया और उन्हें सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया गया। अन्य 6 वृद्धजनों को उपचार के लिए दवाओं की सहायता उपलब्ध कराई गई। साथ ही, 12 अन्य वृद्धजनों का शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और उनका उपचार भी किया गया।

यह भी पढ़े : उप्र के वो तीन चुनाव, जब किसी दल ने 90 फीसदी से ज्यादा सीटें जीतकर चुनाव एकतरफा कर दिया

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0