अब झांसी में ब्लड डिसआर्डर के लिए विशेष ओपीडी शुरू

उत्तर भारत का अग्रणी स्वास्थ्य संस्थान मैक्स सुपर स्पेशियल्टी हॉस्पिटल, वैशाली गाजियाबाद ने खून संबंधी बीमारियों..

अब झांसी में ब्लड डिसआर्डर के लिए विशेष ओपीडी शुरू
फाइल फोटो

झाँसी,

  • हर माह के तीसरे मंगलवार को स्पर्श चिल्ड्रन हॉस्पिटल में खुलेगी ओपीडी

उत्तर भारत का अग्रणी स्वास्थ्य संस्थान मैक्स सुपर स्पेशियल्टी हॉस्पिटल, वैशाली गाजियाबाद ने खून संबंधी बीमारियों और बोन मैरो ट्रांसप्लांटेशन के लिए झांसी में बुधवार को मासिक ओपीडी शुरू करने की घोषणा की। इस सेवा से क्षेत्र के लोगों को अपने घर के पास ही क्वालिटी स्वास्थ्य सेवा मिल पाएगी और उन्हें दूर जाने के लिए समय भी और ज्यादा धन भी नहीं खर्च करना पड़ेगा। ओपीडी सेवा हर महीने के तीसरे मंगलवार को दोपहर 12 से 3 बजे तक स्पर्श चिल्ड्रन हॉस्पिटल में उपलब्ध कराई जाएगी। यह जानकारी पत्रकारों से चर्चा करते हुए मैक्स सुपर स्पेशियल्टी हॉस्पिटल, वैशाली में हेमेटोलॉजी, हेमेटो-ऑन्कोलॉजी और बोन मैरो ट्रांसप्लांट की सीनियर कंसल्टेंट डा. निवेदिता ढींगरा दी।

यह भी पढ़ें - आधी रात सिर पर गमछा बांध थाने पहुंचे एसएसपी, परखी पुलिस की सक्रियता

उन्होंने बताया कि हीमैटोलॉजी और स्टेम सेल ट्रांसप्लांटेशन के क्षेत्र में हुई तरक्की से लाइलाज और जानलेवा डिसआॅर्डर से पीड़ितों के लिए भी बोन मैरो ट्रांसप्लांट (बीएमटी) सर्वश्रेष्ठ जीवनदायिनी के तौर पर उभर रहा है। मैक्स हॉस्पिटल वैशाली में हीमैटोलॉजी तथा ब्लड ट्रांसफ्यूशन विभाग बीएमटी के लिए विश्व स्तरीय और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है जहां किफायती और पारदर्शी पैकेज पर हेपा फिल्टर्ड रूम, विशेष डॉक्टर तथा आईसीयू बैकअप के साथ समर्पित नर्सिंग केयर उपलब्ध है।

मैक्स हॉस्पिटल के विशेषज्ञों ने खून संबंधी डिसआर्डर के बढ़ते मामलों पर जानकारी बढ़ाने की सख्त जरूरत पर जोर दिया और झांसी में सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवा देने के इरादों के बारे में बताया। यहां एक्यूट ल्यूकेमिया, मल्टीपल मायलोमा, एप्लास्टिक एनीमिया,थैलेसीमिया मेजर, सिकल सेल रोग और कैंसर के कई अन्य मामलों जैसे उन सभी ब्लड डिसआर्डर का अब बीएमटी से सफल इलाज हो सकता है। डा. निवेदिता ने कहा कि हमारा लक्ष्य हर छोटे-बड़े शहर के लोगों तक बेहतर स्वास्थ्य सेवा पहुंचाना है। यह ओपीडी खुलने से झांसी और आसपास के लोगों को बड़ा फायदा होगा।

यह भी पढ़ें - राजीव पारीछा द्वारा दी गई उपलब्धियों की पुस्तिका का हुआ विमोचन, साथ ही बोले अभी और काम करने है

यह भी पढ़ें - एमएलसी चुनाव : 37 मतदान केन्द्रों पर 3825 मतदाता करेंगे मतदान

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2