अब फर्रूखाबाद में ट्रेन को पलटने की साजिश, इंजन में फंसा लकड़ी का बोटा

उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले के भटासा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार-शनिवार की रात कासगंज-फर्रूखाबाद पैसेंजर...

अब फर्रूखाबाद में ट्रेन को पलटने की साजिश, इंजन में फंसा लकड़ी का बोटा

फर्रूखाबाद। उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले के भटासा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार-शनिवार की रात कासगंज-फर्रूखाबाद पैसेंजर ट्रेन (05389) को बेपटरी करने की साजिश विफल हो गयी। राहत की बात यह रही कि ट्रेन की रफ्तार धीमी थी, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। कुछ दिन पहले कानपुर में इसी तरह की साजिश हुई थी।

रेल अधिकारियों के मुताबिक यह घटना उस समय घटी जब कासगंज-फर्रूखाबाद पैसेंजर ट्रेन कायमगंज से आगे आ रही थी और ट्रैक पर शरारती तत्वों ने लकड़ी का एक बड़ा बोटा डाल दिया था। रात के अंधेरे में ट्रैक पर बड़ा सा लकड़ी का बोटा पड़ा देख चालक जब तक इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक पाता, वह इंजन से टकरा कर फंस गयी। घटना के बाद निकटवर्ती स्टेशनों से रेलवे कर्मी मौके पर पहुंचे और काफी प्रयास के बाद लकड़ी का बोटा हटाकर गाड़ी को उसके गंतव्य की ओर रवाना किया।

ट्रैक पर लकड़ी का बोटा रखकर ट्रेन डिरेल करने की साजिश की आशंका जताते हुए आरपीएफ ने गहनता से इसकी जांच शुरू कर दी है। शनिवार सुबह आरपीएफ की टीम डॉग स्क्वॉड के साथ मौके पर पहुंची और छानबीन की। आरपीएफ के एसआई ओमप्रकाश मीना ने बताया कि डॉग स्क्वॉड के साथ ट्रैक का निरीक्षण किया गया है। ट्रैक पर इतना बड़ा लकड़ी का बोटा अंधेरे में डालने के पीछे साजिश की तह में जाने का प्रयास और ऐसा करने वालों की तलाश की जा रही है। इस साजिश के बाद कासगंज-फर्रूखाबाद रेल ट्रैक पर रात की पेट्रोलिंग बढ़ाते हुए आरपीएफ और रेलवे स्टाफ को सतर्क कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0