मोदी जी, हम बुंदेलों की भावनाओं का सम्मान कीजिए, न बदला जाय बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम

बांदा बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन का नाम बदलकर पीतांबरा एक्सप्रेस के प्रस्ताव से बुंदेले नाराज हैं। बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के..

मोदी जी, हम बुंदेलों की भावनाओं का सम्मान कीजिए, न बदला जाय बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम

बांदा बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन का नाम बदलकर पीतांबरा एक्सप्रेस के प्रस्ताव से बुंदेले नाराज हैं। बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के केंद्रीय अध्यक्ष प्रवीण पाण्डेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर बबेरू पोस्ट आफिस से रजिस्ट्री किया  स गृहमंत्री अमित शाह, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट कर ट्रेन का नाम न बदलने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें - बीजेपी प्रवक्ता शर्मा नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग, पुलिस छावनी बना रहा बाँदा

बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के केंद्रीय अध्यक्ष प्रवीण पाण्डेय  ने बताया कि एक तरफ सरकार बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को अतिशीघ्र पूरा कर बुंदेलखंड को बड़ी सौगात देने में जुटी हुई है। वहीं दूसरी ओर भिंड की भाजपा सांसद संध्या राय पांच दशक से बुंदेलखंड की पहचान बनी बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन का नाम बदल वाने का प्रयास कर रही हैं।

ग्वालियर से वाराणसी तक चलने वाली इकलौती ट्रेन बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलने के बजाय अगर भिंड सांसद दतिया की पीतांबरा माई के नाम से एक अलग ट्रेन चलाने की मांग करतीं तो उनको पूरे बुंदेलखंड का समर्थन मिलता। भोपाल से खजुराहो होकर लखनऊ जाने के लिए ट्रेन की मांग लंबे समय से बुंदेले कर रहे हैं लेकिन सांसद इसकी जगह बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलवाकर नया विवाद खड़ा करना चाहते हैं। उन्होंने इस प्रस्ताव का विरोध जताते हुए ट्रेन का नाम न बदले जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें - उप्र के चित्रकूट सहित पांच जिलों से हवाई सेवा की तैयारियां शुरू

यह भी पढ़ें - दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआटीएस कॉरिडोर में से 41 किमी में पिलर निर्माण पूरा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
2
love
2
funny
0
angry
0
sad
4
wow
1